होम / Lucknow News : लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल में कक्षा 9वीं के छात्र की हार्ट अटैक से मौत! जानें क्या थी वजह

Lucknow News : लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल में कक्षा 9वीं के छात्र की हार्ट अटैक से मौत! जानें क्या थी वजह

• LAST UPDATED : September 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Lucknow News लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के सिटी मोंटेसरी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र की मौत की घटना सामने आ रही है। आपको बता दें कि, मिली जानकारी के अनुसार मृतक आसिफ सिद्दीकी CMS अलीगंज में कक्षा 9वीं का छात्र था। बुधवार को पढ़ाई के दौरान आतिफ सिद्दीकी अचानक बेहोश होकर गिर गया था। छात्र को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई है।

दावा किया जा रहा है कि छात्र की मौत हार्ट अटैक से हुई है। सीएमएस के टीचर नदीम ने बताया कि वो केमेस्ट्री की क्लास लेने के लिए गए थे। इस दौरान आतिफ सिद्दीकी सेल्फ स्टडी कर रहा था। उन्होंने बताया, ‘मैं बच्चों के पढ़ा ही रहा था, तभी देखा कि अचानक से आसिफ जमीन पर गिर गया।

मैं तुरंत दौड़ा तभी बच्चे भी आ गए। टीचर ने बताया कि आनन-फानन में आतिफ को जमीन से उठाकर मेज पर लेटाकर उसे पंप करने की कोशिश की। तभी उसने एक बार सांस खींची, लेकिन उसके बाद हाथ-पैर एकदम से डाल दिया। तभी नर्स को बुलाया तो उन्होंने कहा कि जल्दी इसे अस्पताल ले जाइए।’

लारी में मृत घोषित किया

जानकारी अनुसार मृतक छात्र आतिफ को पहले एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। वहां के सीनियर डॉक्टर ने फौरन केजीएमयू के लारी ले जाने के सलाह दी थी, उसके बाद उसे लारी हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया है। सातवें पीरियड के बीच की घटना है। इस समय टीचर नदीम का प्री पीरियड होता था, वो बच्चों के डाउट क्लियर करने के लिए गए थे। वहीं छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए पोस्टमॉर्टम हाउस भेज दिया गया है। अभी फिलहाल पुलिस को परिजनों की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है।

बेहोश होने की मिली थी सूचना

मृतक छात्र आतिफ के मामू फैयाज अख्तर ने बताया कि 12-1 बजे के बीच सूचना मिली कि बच्चे की तबियत बहुत खराब है। आखिरी सूचना आतिफ के बेहोश होने की मिली थी। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रशासन पहले बच्चे को लोकल असप्ताल ले गए थे, लेकिन वहां से लारी ले जाने के लिए कहा गया था। लारी जब तक वो बच्चे को लारी लेकर पहुंचे, तब तक हम लोग लारी अस्पताल पहुंच गए थे। इस दौरान बच्चे की मौत हो चूकी थी।

डॉक्टरों ने दी जानकारी

मृतक छात्र आतिफ के मामू फैयाज ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ बताया जा सकता है। इतना जरूर है कि बच्चा कभी बीमार नहीं हुआ, उसे हेल्थ को लेकर कोई दिक्कत नहीं थी। वो हंसता खेलता हुआ स्कूल गया था, उसके बाद ऐसी जानकारी मिली है। वहीं उन्होंने कहा कि लारी के डॉक्टरों का कहना है ये नॉर्मल मौत नहीं लग रही है। उन्होंने कहा कि हम चाहते है कि, इस मामले की जांच होनी चाहिए। इस घटना में आरोपी पाए जाने पर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Also Read – Barabanki News : अवैध कमाई के लिए युवक बना फर्जी सिपाही, रोज वर्दी पहनकर करता था अवैध वसूली

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox