होम / Mathura News: राधा जन्मोत्सव में बरसाना में हादसा! दम घुटने से 2 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख

Mathura News: राधा जन्मोत्सव में बरसाना में हादसा! दम घुटने से 2 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख

• LAST UPDATED : September 23, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Radha Ashtami 2023: राधा जन्मोत्सव के दौरान दर्शन करने आए दो श्रद्धालुओं की दम घुटने से मौत हो गई। इस घटना के बाद प्रबंधन में खलबली मच गयी। ये हादसा आज सुबह ही हुआ है। दअरसल अभिषेक दर्शन के दौरान दर्शन के दौरान में मंदिर में श्रद्धालु पहुंचे हुए थे। मंदिर में इतनी ज्यादा भीड़ थी की दम घूटने से 2 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे पर सीएम योगी ने दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुख जताया है और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

अभिषेक के दौरान दो श्रद्धालुओं की मौत

घटना शनिवार सुबह लाडली जी मंदिर में अभिषेक के दर्शन के दौरान हुई। मृतकों में एक महिला श्रद्धालु शामिल है।  प्रयागराज के 60 वर्षीय भक्त राजमणि अपने परिवार के साथ राधारानी के दर्शन करने के लिए बरसाना आए थे। सुबह 4 बजे श्रद्धालु अभिषेक के दर्शन का आनंद लेने के लिए लाडली जी मंदिर की सीढ़ियां चढ़ने लगे। तभी भीड़ के दबाव में उनका दम घुट गया और वह बेहोश हो गया।

भीड़ के दबाव से में बेहोश हो गया

महिला श्रद्धालु को उनके स्वजन व पुलिस सीएचसी ले गई। यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस बीच सुदामा चौक पर भीड़ के दबाव के कारण एक और बुजुर्ग बेहोश हो गये। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है।

सीएचसी प्रभारी डॉ. मनोज वशिष्ठ ने बताया कि दोनों मृत श्रद्धालुओं को यहां लाया गया था। श्रद्धालु महिला मधुमेह से पीड़ित थी।

सीएम योगी ने घटना पर जाताया दुख

सीएम योगी ने लाडली जी मंदीर में हुए हादसे पर दुख प्रकट किया है। मुख्यंमंत्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवोदना प्रकट की है और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ होने की कामना की है। सीएम ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों को तत्काल ही अस्पताल में पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के आदेश दिए हैं।

आपको बता दे कि आज राधा अष्टमी का त्योहार है और ऐसे में राधा रानी की नगरी बरसाना में श्रद्धालु का तांता लगाता हैं। यहां दूर दूर से श्रद्धालु आते हैं।

ALSO READ: PM Modi Varanasi Visit Live: वाराणसी में बोले प्रधानमंत्री मोदी- खेलों में भारत को जो सफलता मिल रही है, वह खेलों के प्रति दृष्टिकोण में बदलाव का प्रमाण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox