होम / Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर में रिहायशी इलाकों में डेरियों पर शिकंजा, जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री

Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर में रिहायशी इलाकों में डेरियों पर शिकंजा, जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री

• LAST UPDATED : October 2, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Muzaffarnagar News मुजफ्फरनगर : उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar News) में रिहायसी इलाकों में डेरियों की भरमार से लोगों का जीना मुहाल हो गया है । जिसके चलते मोहल्ले वासियों की शिकायत पर केंद्रीय पशुपालन डेयरी एवं मत्स्य राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान और मुजफ्फरनगर के प्रशासनिक अधिकारियों ने मुजफ्फरनगर की पॉस कॉलोनी कहीं जाने वाली साकेत कॉलोनी में निरीक्षण किया और साथ ही साथ सभी डेयरी स्वामियों को नोटिस दिया गया ।

क्या है मुहल्लों का हाल

साकेत कॉलोनी मोहल्ला वासियों की अगर बात करें तो मोहल्ले वासियों का जीना मुहाल हो रहा है । क्योंकि डेरी संचालकों के द्वारा ने तो मानकों का ध्यान रखा जा रहा है और ना ही किसी नियम कानून का ज्यादातर डेरी स्वामी बहुत ही कम जगह में बहुत ज्यादा पशुओं को रख रहे हैं । उनका गोबर नालियों में बहा रहे हैं । जिसके चलते पूरे मोहल्ले में गंदगी और बदबू फैली हुई है ।

जायजा लेने पहुंचे संजीव बालियान

इससे पहले भी मोहल्ले वासियों द्वारा कई बार शिकायत की गई मगर कोई कार्यवाही नहीं हुई । मामला केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के दरबार में पहुंचा तो केंद्रीय मंत्री अधिकारियों के साथ जायजा लेने के लिए खुद ही साकेत कॉलोनी की ओर निकल पड़े । इसके बाद हड़कंप मच गया क्षेत्र के मौजूद लोग भी उनके साथ मौजूद रहे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी इस दौरान मौके पर मौजूद रहे ।

जहां एक और मोहल्ले वासियों का कहना है कि उन्हें काफी समय से गंदगी में रहना पड़ रहा है दूध डेरी स्वामी बेच रहे हैं और गोबर हमें उठाना पड़ रहा है। वहीं केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने बताया कि यहां पर अवैध रूप से डेरी खोली गई है । छोटे-छोटे घरों में बहुत सारे पशु रखे जा रहे हैं ।

इसमें पशु क्रूरता और प्रदूषण फैलाने को लेकर जो भी धाराएं हैं । उन धाराओं के तहत इन सभी डेरी मालिकों पर कार्यवाही की जाएगी। नगर मजिस्ट्रेट विकास कश्यप ने कहा की इन सभी डेरी मालिकों पर पशु क्रूरता निवारण अधिनियम और प्रदूषण फैलाने को लेकर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Also Raed – Laksar News : हरिद्वार विधायक मदन कौशिक ने किया 2014 और 2019 की तर्ज पर 2024 में लोकसभा चुनाव…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox