होम / Noida Fire News: नोएडा में आग का तांडव, सेक्टर 63 स्थित ऑफिस में AC फटने से लगी भीषण आग

Noida Fire News: नोएडा में आग का तांडव, सेक्टर 63 स्थित ऑफिस में AC फटने से लगी भीषण आग

• LAST UPDATED : May 31, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज), Noida Fire News: नोएडा (Noida Fire News) के सेक्टर 63 में शुक्रवार को एक ऑफिस में एसी ब्लास्ट हो गया। जिसके बाद बिल्डिंग में भीषण आग लग गई और मौके पर मौजूद कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। गुरुवार को भी ऐसी ही घटना नोएडा के सेक्टर 100 स्थित लोटस बुलेवार्ड सोसाइटी में हुई, जहां भी एसी ब्लास्ट हुआ। नोएडा (Noida Fire News) फायर पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस गर्मी में 10 से 12 एसी ब्लास्ट होने की खबरें आ चुकी हैं। घर से लेकर दफ्तरों तक में हादसे हुए हैं। लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ेंः- UP Heat wave: यूपी में चुनाव ड्यूटी पर आए 5 होमगार्ड्स की गर्मी से मौत, दर्जनभर से ज्यादा हॉस्पिटल में भर्ती

जानकारी के लिए बता दें कि नोएडा समेत देशभर में एसी से आग लगने की घटनाएं देखने को मिल रही हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में पड़ रही भीषण गर्मी के चलते बिजली की अधिकतम मांग रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है।

गर्मी से राहत पाने के लिए घरों और दफ्तरों में एयर कंडीशनर और कूलर के बढ़ते इस्तेमाल के चलते बिजली की खपत बढ़ रही है। लेकिन यही एसी घरों या दफ्तरों में आग लगने की वजह भी बन रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः- स्विमिंग पूल का पानी है बीमारियों का अड्डा, आज ही बना लें दूरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox