होम / Oscars 2023: ‘Naatu Naatu’ गाने के ऑस्कर जीतने पर सीएम योगी और अखिलेश यादव की आई पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

Oscars 2023: ‘Naatu Naatu’ गाने के ऑस्कर जीतने पर सीएम योगी और अखिलेश यादव की आई पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

• LAST UPDATED : March 13, 2023

Oscars 2023: भारतीय फिल्म ‘RRR’ के गाने ‘नाटु नाटु’ (Naatu Naatu) ने फिल्मी दुनिया का सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार मूल (ओरिजनल) गीत की श्रेणी में ऑस्कर (Oscars) जीत इतिहास रच दिया है। तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ के संगीतकार एम. एम. कीरावानी (MM Keeravaani) हैं और इसे आवाज काल भैरव और राहुल सिप्लीगुंज ने दी है। इस गाने को ऑस्कर दिए जाने के बाद अब सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

खबर में खास:

  • CM योगी ने किया ट्वीट दी शुभकामना
  • सपा प्रमुख अखिलेश ने ट्वीट कर दी बधाई
  • ‘नाटू-नाटू’ के ऑस्कर जीतने पर टीम हुई बेहद खुश
  • ‘नाटू-नाटू’ सॉन्ग एमएम कीरावणी ने किया है कम्पोज
  • “आरआरआर” दो क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी है

CM योगी ने किया ट्वीट दी शुभकामना

सीएम योगी ने कहा, “अतुल्य और अद्वितीय. द एलिफेंट व्हिस्परर्स की पूरी टीम और फिल्म ‘RRR’ के गाने ‘नाटू ना़टू’ को प्रतिष्ठित ऑस्कर जीतकर भारतीय फिल्म उद्योग को गौरवांवित करने के लिए बधाई। यह वास्तव में भारतीय कला क्षेत्र में ‘अमृत काल’ का प्रतीक है।”

सपा प्रमुख अखिलेश ने ट्वीट कर दी बधाई

अखिलेश यादव ने कहा, “कुछ उपलब्धियां बधाइयों की सीमाओं से बहुत बड़ी होती हैं. RRR के गीत को ऑस्कर मिलने पर फ़िल्म के संगीतकार, निर्देशक, गायकों, कलाकारों, निर्माता, वितरक, सभी भारतवासियों और वैश्विक दर्शकों को बधाई।”

‘नाटू-नाटू’ के ऑस्कर जीतने पर टीम हुई बेहद खुश

बता दें की एसएस राजामौली और उनकी पूरी टीम सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ के ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर बेहद खुश है और उनकी खुशी का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। वहीं जब सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ का अवॉर्ड के लिए अनाउंसमेंट किया गया, तब जूनियर एनटीआर, रामचरण और राजामौली ने एक दूसरे को गले लगा लिया। वहीं इन सबके चेहरे पर इस अवॉर्ड को जीतने की खुशी अलग ही झलक रही थी। दरअसल ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाला यह भारत का पहला गाना है। पिछले साल अमेरिका में फिल्म की रिलीज के बाद ‘आरआरआर’ सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ ग्लोबल सेंसेशन बन गया।

‘नाटू-नाटू’ सॉन्ग एमएम कीरावणी ने किया है कम्पोज

बता दें की ‘नाटू-नाटू’ सॉन्ग एमएम कीरावणी ने कम्पोज किया है और इसे चंद्रबोस ने लिखा है। वहीं इस गाने को जूनियर एनटीआर और रामचरण पर फिल्माया गया है। वहीं इस गाने को हिंदी में “नाचो नाचो”, तमिल में “नट्टू कूथु” और कन्नड़ में “हल्ली नातु” के रूप में रिलीज किया गया था। जहां इस गाने ने 80वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में भी अवॉर्ड जीता था और इससे पहले ‘नाटू-नाटू’ ने बेस्ट सॉन्ग के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड भी जीता था।

“आरआरआर” दो क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी है

बता दें फिल्म आरआर सुपरस्टार राम चरण और जूनियर एनटीआर की लीड रोल वाली एक हिस्टोरिकल फैंटेसी फिल्म है। वहीं ‘आरआरआर’ दो क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी बताती है, जो भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ते हैं। राजामौली ने कहा था कि उन्होंने नाटू नाटू को एक “एक्शन सीक्वेंस” के रूप में देखा था। जिसमें दो स्वतंत्रता सेनानी एक ब्रिटिश अधिकारी को डांस के जरिये अपने घुटनों पर लाते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox