होम / Ramnagar News: रामनगर में ट्रेन की चपेट में आकर एक हाथी की दर्दनाक मौत, लोको पायलट पर केस

Ramnagar News: रामनगर में ट्रेन की चपेट में आकर एक हाथी की दर्दनाक मौत, लोको पायलट पर केस

• LAST UPDATED : September 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Asif Iqbal, Ramnagar : रामनगर तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अंतर्गत पड़ने वाले आमपोखरा रेंज के ग्राम हिम्मतपुर में एक हाथी की ट्रेन की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने हाथी के शव को कब्जे में लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

वैधानिक कार्रवाई की जाएगी

घटना के संबंध में तराई पश्चिमी वन प्रभाग के एसडीओ प्रदीप कुमार धौलाखंडी ने बताया कि आमपोखरा रेंज के अंतर्गत हिम्मतपुर क्षेत्र में एक हाथी का शव मिला है। हाथी के शव का पशु चिकित्सकों की देखरेख में पोस्टमार्टम करने की कार्रवाई की जा रही है। प्रथम दृष्टया हाथी की मौत ट्रेन की चपेट में आने से प्रतीत होती है, लेकिन फिर भी मामले की पूरी जांच की जा रही है जिसके बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज

डीएफओ प्रकाश चंद आर्या ने बताया कि हाथी के शरीर पर ट्रेन से टकराने के निशान मिले हैं। शाम को रेंजर जेपी डिमरी ने रेलवे के अधिकारियों से मुलाकात कर रामनगर से अप-डाउन ट्रेनों की डिटेल मांगी। इसके बाद रेंजर की ओर से अज्ञात ट्रेन के लोको पायलट के विरुद्ध वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

Read more: Pithoragarh News: श्रेष्ठ पर्यटन गांव प्रतियोगिता में सरमोली नंबर वन, 27 सितंबर को होगी आधिकारिक घोषणा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox