होम / Pithoragarh News: लिपुलेख-तवाघाट पर चट्टान दरकने से करीब 300 यात्री फंसे

Pithoragarh News: लिपुलेख-तवाघाट पर चट्टान दरकने से करीब 300 यात्री फंसे

• LAST UPDATED : May 31, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),पिथौरागढ़ “Pithoragarh News” : लिपुलेख-तवाघाट पर 45 किमी ऊपर लखनपुर के पास भारी चट्टान दरकने से सौ मीटर बह गई है। जिसमे धारचूला और गुंजी में करीब तीन सौ यात्री फंस गए हैं। बताया जा रहा है कि सड़क खुलने में कम से कम दो दिन का समय लग सकता हैं।

भूस्खलन होने से यहां आवाजाही ठप

बता दें, प्रदेश में इन दिनों मौसम लगातार करवट बदल रहा है। जिसके चलते कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है, जिससे की काफी नुकसान की खबरें भी सामने आ रही हैं। कहीं वाहन मलबे में दबने की तो, कहीं जन जीवन बुरी तरह प्रभावित होने की खबर सामने आ रही है। वहीं अब पिथौरागढ़ के लिपुलेख-तवाघाट सड़क के पास भूस्खलन होने से यहां आवाजाही ठप हो गई हैं। इसके साथ ही आदि कैलाश यात्री फंस गए हैं। केएमवीएन के यात्राधिकारी धन सिंह बिष्ट ने बताया कि सड़क खुलने में दो दिन से अधिक का समय लग सकता है।

एक जून तक येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने 29 मई से एक जून तक पर्वतीय इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें, प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों से लेकर मैदानों तक लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के कुछ जगहों में तेज बौछारें और बिजली चमकने के साथ झोंकेदार हवाएं चल चकती हैं। इसके साथ ही इन हवाओं की गति 70 से 80 किमी प्रति घंटा हो सकती है। वहीं, नैनीताल, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। यहां 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं भी चलेंगी।

Also Read: Dehradun News: CM धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक हुई खत्म, 13 प्रस्ताव पर हई चर्चा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox