होम / PM in Lok Sabha Speech : प्रधानमंत्री मोदी ने रावण से की कांग्रेस की तुलना, कहा “400 से 40 पर आ गई कांग्रेस”

PM in Lok Sabha Speech : प्रधानमंत्री मोदी ने रावण से की कांग्रेस की तुलना, कहा “400 से 40 पर आ गई कांग्रेस”

• LAST UPDATED : August 11, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), PM in Lok Sabha Speech ,नई दिल्ली: संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के तीसरे दिन 10 अगस्त (गुरुवार) को लोकसभा में पीएम ने कहा कि यह सच है कि लंका को हनुमान ने नहीं जलाया था, उनके (रावण) घमंड ने जलाई। जनता भी भगवान राम की तरह है और इसीलिए आप 400 से 40 पर आ गए हैं। जनता ने दो बार पूर्ण बहुमत की सरकार चुनी लेकिन आपको तकलीफ हो रही है कि एक गरीब आदमी यहां कैसे बैठा है और यह आपको सोने नहीं दे रहा है और यहां की जनता देश आपको 2024 में भी सोने नहीं देगा।

हवाई जहाज में काटा जाता था केक

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि एक समय था जब जन्मदिन पर हवाई जहाज में केक काटा जाता था, लेकिन आज उन्हीं हवाई जहाज में गरीबों के लिए टीके भेजे जा रहे हैं। यह घमंडिया गठबंधन 2 अंकों की महंगाई, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, वंशवाद, बेरोजगारी, नीतिगत पंगुता, अस्थिरता, हिंसा और आतंकवाद की गारंटी है। यह मोदी की गारंटी है कि 2029 में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान पर कहा कि कल यहां (लोक सभा में) दिल से बात करने की बात भी कही गई थी। उनके (राहुल गांधी) दिमाग के हाल को तो एक लंबे समय से जानता हूं। अब उनके दिल का भी पता चल गया।

NDA का सहारा ले रही कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में विपक्षी गठबंधन पर जोरदार हमला करते हुए कहा, “इनको (विपक्ष) ज़िंदा रहने के लिए भी NDA का सहारा लेना पड़ा। लेकिन घमंड इतना कि NDA में भी दो ‘I’ पिरो दिए। पहला ‘I’ 26 दलों का गमन और दूसरा ‘I’ एक परिवार का गमन। खुद बचने के लिए NDA भी चुराया और इंडिया (I.N.D.I.A) के भी टुकड़े किए।”

Also Read – विधायक अब्बास अंसारी पर गाजीपुर की MP-MLA कोर्ट 18 अगस्त को सुनायेगी फैसला, अरविंद मिश्रा होंगे जज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox