होम / Rampur: रामपुर को मिलेगी वापस अपनी पुरानी पहचान, सामने आई ये तस्वीर

Rampur: रामपुर को मिलेगी वापस अपनी पुरानी पहचान, सामने आई ये तस्वीर

• LAST UPDATED : March 21, 2023

Rampur Chaaku Chowk: उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन ने रामपुर (Rampur) जिले को उसकी पुरानी पहचान दिलाने का निश्चय कर लिया है। इसकी पुरानी पहचान यहां का चाकू है जो दुनियाभर में प्रसिद्ध है। वैसे तो आपने भी कई बार रामपुरी चाकू का नाम सुना होगा लेकिन अब कहीं जाकर रामपुर को अपना पुराना गौरव वापस दिलाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया गया है।

रामपुर चौराहे पर किया गया दुनिया का सबसे बड़ा चाकू स्थापित

बता दें कि नैनीताल मार्ग (Nainital Road) से रामपुर आने वाले चौराहे पर दुनिया का सबसे बड़ा चाकू स्थापित कर शहर की पहचान को मजबूत करने का एक प्रयास किया गया है। इस चौराहे को अब चाकू चौक से नाम से जाना जाएगा।20 मार्च यानी सोमवार शाम को इस चौक का उद्घाटन करने के बाद मुरादाबाद मंडल के आयुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि तीन साल पहले मुख्यमंत्री के निर्देश पर हमने रामपुरी चाकू का उसका पुराना गौरव दिलाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। जिसका रिजल्ट अब सामने आ रहा है। उन्होंने कहा कि रामपुर के हस्तशिल्प कारीगर चाकू को बेहतर तरीके से बना रहे हैं और चाकू बनाने का लाइसेंस का नवीनीकरण किया जा रहा है। सरकार की तरफ से हर संभव सहायता दी जा रही है और इस चौक से गुजरने वाले लोगों की नज़र चाकू पर पड़ने से यहां के कारीगरों को भी पहचान मिलेगी।

इस मौके पर विधायक आकाश सक्सेना ने किया ट्वीट

स्थानीय विधायक आकाश सक्सेना के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया। जिसमें कहा गया कि- आज सांसद श्री घनश्याम सिंह लोधी जी, मंडलायुक्त रामपुर आंजनेय कुमार सिंह जी, जिलाधिकारी रामपुर श्री रविंद्र कुमार माँदड़ जी के साथ जौहर अस्पताल के समीप के चौराहे का रामपुर विकास प्राधिकरण के सहयोग से बनाये गये ऐतिहासिक रामपुरी चाकू के नाम पर चाकू चौराहा का लोकार्पण किया। ऐसी विकासशील योजनाएं रामपुर के लिए एक सुरक्षित और कुशल वातावरण बनाने के लिए और सरकार व उसके नागरिकों के बीच सहयोग का एक बेहतरीन उदाहरण है। रामपुर को रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

Saharanpur: टाॅप-10 अपराधियों में नाम, गले में तख्ती टांग किया सरेंडर, खाई अपराध ना करने की कसम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox