होम / Rishikesh Landslide: बड़ी ख़बर! ऋषिकेश नीलकंठ मार्ग पर हुआ भारी भूस्खलन, रोकी गई वाहनों की आवाजाही

Rishikesh Landslide: बड़ी ख़बर! ऋषिकेश नीलकंठ मार्ग पर हुआ भारी भूस्खलन, रोकी गई वाहनों की आवाजाही

• LAST UPDATED : August 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Rishikesh Landslide: ऋषिकेश नीलकंठ मार्ग पर एक बार फिर खैर खाल के भूस्खलन के चलते वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है।  बता दें कि इन दिनों देश सहित प्रदेशभर में भी मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के चलते जगह-जगह सड़कें बंद हो रही है। इसके साथ ही हाईवे के भी बार-बार बाधित होने का सिलसिला जारी है। इन सब के बीच यात्रा कर रहे यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है।

भूस्खलन की भयावह तस्वीरें सामने आई

बता दें, सोमवार को थाना क्षेत्र में नीलकंठ मार्ग पर खैर खाल के पास दोबारा भूस्खलन की भयावह तस्वीरें सामने आई है। जिस कारण गरुड़ चट्टी पर नीलकंठ जाने वाले वाहनों को रोक दिया गया है। तेज बारिश के बीच बीन नदी में पानी का बहाव अभी भी तेज बना हुआ है, जिससे की वहां पर आवागमन बंद है। प्रदेश में देहरादून समेत दस जिलों में आज भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। हरिद्वार, टिहरी, चमोली, ऊधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ जिले के लिए येलो अलर्ट है।

देहरादून में तीन डिग्री कम हुआ तापमान

वहीं, तीन दिन बाद दून में मूसलाधार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बीते शनिवार के मुकाबले रविवार को दून का अधिकतम तापमान तीन डिग्री कम दर्ज किया गया। उधर, मूसलाधार बारिश से शहर में कई जगह जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़कों पर हुए गड्ढों ने वाहन चालकों और राहगीरों की समस्या दोगुनी कर दी।

शनिवार को दून का अधिकतम तापमान पांच डिग्री बढ़ोतरी के साथ 34.4 डिग्री दर्ज किया गया था। जबकि, रविवार को अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। बारिश से भले ही उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली, लेकिन रेलवे स्टेशन चौक, एस्लेहाल चौक, आईएसबीटी चौक, प्रिंस चौक समेत कई जगह जलभराव से लोगों को परेशान होना पड़ा।

कई दौर की हो सकती है बारिश 

रविवार को वीकेंड के चलते शहर में कई स्थानों पर जाम की स्थिति बनी रही। घंटाघर से लेकर राजपुर रोड पर दोनों ओर लंबी लाइन लगी रही। वहीं, सोमवार को भी दून जिले में तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार जिले के कुछ इलाकों में तेज गर्जना और बिजली चमकने के साथ कई दौर की बारिश हो सकती है।

Also Read: Lucknow News: अब SC-ST को नहीं मिलेगा रिजर्वेशन, पूर्व सीएम के फैसले पर बिजली विभाग ने 11 साल बाद जारी किया आदेश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox