होम / RSS statement came on Atiq Ahmed: अतीक अहमद पर पहली बार आया RSS का बयान, जानें क्या कहा? 

RSS statement came on Atiq Ahmed: अतीक अहमद पर पहली बार आया RSS का बयान, जानें क्या कहा? 

• LAST UPDATED : May 1, 2023

India News (इंडिया न्यूज),RSS statement came on Atiq Ahmed: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने रविवार को प्रयागराज हत्याकांड में मारे गए माफिया अतीक अहमद और अलगाववादी अमृतपाल सिंह जैसे लोगों का तिरस्कार किया जाना चाहिए क्योंकि वे मानवता के दुश्मन और देश के लिए ‘‘कैंसर’’ हैं वाला बयान दिया। ईद का मतलब खुशी है, लेकिन अगर इस्लाम को मानने वाले चंद लोगों की वजह से इस्लाम पर दाग लगा है तो वो गलत है।

 कुमार मुस्लिम राष्ट्रीय मंच को कर रहे थे संबोधित

बता दें कि इंद्रेश कुमार राष्ट्रीय राजधानी में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित ईद मिलन समारोह में शिरकत कर रहे थे। इस दौरान वह एक सभा को संबोधित कर रहे थे। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 15 अप्रैल को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की तीन युवकों ने पुलिस हिरासत में गोली मारकर हत्या कर दी थी जबकि अलगाववादी और खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने मोगा से 23 अप्रैल को पकड़ा था।

ऐसे लोगों का न किया जाए समर्थन-इंद्रेश कुमार

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने एक बयान में कुमार के हवाले से कहा, ‘‘अतीक अहमद हो, अमृतपाल हो, कोई आतंकवादी हो या नक्सली, ये सभी मानवता के दुश्मन हैं। ये लोगों की मुस्कान छीनने वाले हैं।’’ उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि ‘‘ऐसे लोगों का सार्वजनिक मंचों पर तिरस्कार किया जाना चाहिए और उनका समर्थन नहीं किया जाना चाहिए। इनके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए, हम सबको एक होना चाहिए। अतीक और अमृतपाल जैसे लोग देश के लिए कैंसर हैं।” आरएसएस नेता कुमार ने आगे कहा, ‘‘ईद का मतलब खुशी है, लेकिन अगर इस्लाम को मानने वाले चंद लोगों की वजह से इस्लाम पर दाग लगा है तो हमें इस बात पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है कि इस्लाम और कुरान ने हमें कौन से रास्ते दिखाए हैं।’’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox