Saharanpur News : निर्विरोध हुआ निगम कार्यकारणी के 12 सदस्यों का चुनाव, सहायक नगरायुक्त समेत कई अधिकारी रहे मौजूद

India News (इंडिया न्यूज़) चंद्रभान सिंह, सहारनपुर : सहारनपुर (Saharanpur News) नगर निगम की आज पहली बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। साथ ही नई कार्यकारणी का गठन किया गया। वर्ष 2023 की कार्यकारणी के लिए सभी 12 सदस्यों का चुनाव निर्विरोध संपन्न हुआ। महापौर ने पार्षद संजय गर्ग को दल नेता घोषित किया।

डॉ.अजय कुमार सिंह ने की अध्यक्षता

Saharanpur Newsमहापौर डॉ.अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक की शुरुआत हुई। प्रभारी सदन दिनेश यादव ने बैठक शुरु होते ही सभी पार्षदों को कार्यकारणी चुनाव कार्यक्रम की जानकारी दी।

11 बजे से साढे़ 11 बजे तक नामांकन करने का समय और साढे़ 11 बजे से 12 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच औऱ 12 बजे से साढे़ 12 बजे तक नामांकन पत्रों की वापसी तथा आवश्यक होने पर डेढ़ बजे से तीन बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया था।

एस के तिवारी ने की सभी 12 पार्षदों की घोषित

कुल 12 पार्षदों ने कार्यकारणी के लिए नामांकन दाखिल किया। जांच में सभी के नामांकन सही पाये गए। किसी भी पार्षद ने अपना नामांकन वापिस नहीं लिया। जिस पर चुनाव अधिकारी अपर नगरायुक्त एस के तिवारी ने सभी 12 पार्षदों को कार्यकारणी के लिए निर्वाचित घोषित कर दिया।

कार्यकारणी के लिए नवनिर्वाचित सभी 12 पार्षदों का माल्यार्पण कर महापौर ने स्वागत और मिष्ठान खिलाकर बधाई दी। महापौर ने पार्षद संजय गर्ग को दल नेता घोषित करते हुए उनका भी माल्यार्पण कर स्वागत किया। जिसके बाद महापौर डॉ.अजय कुमार सिंह और नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज व दल नेता संजय गर्ग ने निर्वाचित कार्यकारणी सदस्यों को प्रमाण पत्र प्रदान किये।

वार्ड या क्षेत्र के साथ भेदभाव नहीं

सद्भाव व सौहार्द के साथ कार्यकारणी चुनाव के लिए महापौर ने सभी पार्षदों एवं निर्वाचन अधिकारी को बधाई देते हुए कहा सभी पार्षदों ने आज इस चुनाव के माध्यम से संवैधानिक परम्पराओं के प्रति जीवित आदर्श प्रस्तुत करते हुए स्वस्थ लोकतांत्रिक परम्परा का उत्कृष्ट उदाहरण पेश किया है।

पार्षदों ने यह साबित कर दिया है कि नगर निगम का नवनिर्वाचित बोर्ड आदर्श और निष्ठावान पार्षदों का बोर्ड है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी संवैधानिक और लोकतंत्र की स्वस्थ परम्पराओं को और ऊंचाई तक लेकर जाना है।

महापौर ने सभी पार्षदों को विश्वास दिलाया कि विकास कार्य कराने में किसी भी वार्ड या क्षेत्र के साथ भेदभाव नहीं किया जायेगा। चूंकि निगम की सुविधाएं पाने का हर व्यक्ति को अधिकार है।

Saharanpur News : 32 गांव शामिल

इंडिया न्यूज़ संवाददाता चंद्रभान सिंह की खबर के मुताबिक निगम में शामिल 32 गांवों की समस्याएं अधिक हैं, उन्हें विकास की मूल धारा में लाने के लिए कुछ कार्यो में प्राथमिकताएं देनी होगी, पार्षद उसे भेदभाव के रुप में न लें। उन्होंने कहा कि पांच सालों में हम इतिहास के पन्नों पर विकास की एक स्वर्णिम इबारत लिखेंगे।

जिसे लोग लम्बे अरसे तक याद करेंगे। नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने महापौर व सभी पार्षदों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज कार्यकारणी के चुनाव में परस्पर प्रेम और सौहार्द का एक अद्भुत उदाहरण देखने को मिला है। नये बोर्ड में नयी स्फूर्ति और उत्साह है।

दिनेश यादव ने किया कार्यक्रम का संचालन

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि हमारे पार्षद विशेषकर महिलाएं और युवा आने वाले पांच साल में स्वच्छता व विकास के अन्य कार्यो में एक नयी मिसाल पेश करेंगे। कार्यक्रम का संचालन सदन प्रभारी दिनेश यादव ने किया।

बैठक में अपर नगरायुक्त राजेश यादव, महाप्रबंधक जल राधेश्याम, सहायक नगरायुक्त शिवराज सिंह व लेखाधिकारी राजीव कुशवाह अधिशासी अभियंता आलोक श्रीवास्तव व सुशील सिंघल सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

कार्यकारणी के लिए निर्वाचित पार्षद की लिस्ट

वार्ड 2 सुनील कुमार, वार्ड 12 सीमा बहोेत, वार्ड 17 संजीव कुमार, वार्ड 23 मुकेश गक्खड़, वार्ड 29 दीपक रहेजा, वार्ड 30 नीरज शर्मा, वार्ड 35 मयंक गर्ग, वार्ड 37 गौरव कपिल, वार्ड 43 मंसूर बदर, वार्ड 51 मौ.अहमद मलिक, वार्ड 53 रविसेन जैन व वार्ड 68 इमरान अली शामिल थे ।

Also Read – “जाको राखे साइयां मार सके न कोय”, मरने के बाद जिंदा हुई युवती, घर वाले हैरान

Anubhaw Mani Tripathi

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago