होम / Shocking News : घर के अंदर बना दी गुफा, 20 साल में किसी को नहीं लगी भनक, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

Shocking News : घर के अंदर बना दी गुफा, 20 साल में किसी को नहीं लगी भनक, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

• LAST UPDATED : February 4, 2024

India News (इंडिया न्यूज़) Shocking News : दुनिया के हर रोज कुछ न कुछ अनोखा देखने को मिलता है। आपने कई अनोखे घर देखे होंगे जो बाहर से तो साधारण दिखते हैं लेकिन अपने अंदर अजीबो-गरीब रहस्य समेटे हुए होते हैं। ऐसा ही एक अनोखा घर इंग्लैंड के ब्रिजनार्थ श्रॉपशायर में है, जो अपने अंदर एक अद्भुत रहस्य समेटे हुए है। यह घर कभी एंटोनी ड्रैकप का था। इतने सालों में उन्होंने घर के अंदर ऐसे-ऐसे बदलाव किए हैं जिनके बारे में घर के बाहर कोई सोच भी नहीं सकता।

पारंपरिक फूस की छत वाला है घर

यह घर एक पारंपरिक फूस की छत वाला घर है। ऐसे घर एक सतत रेखा में रहकर एक दूसरे से जुड़े रहते हैं। इस घर में दो बेडरूम, एक लिविंग रूम, एक गैलरी किचन है, लेकिन जब आप अंदर जाएंगे तो आपको एक विशाल बलुआ पत्थर की गुफा मिलेगी, इतना ही नहीं, आपको इसकी छतों और खंभों पर कारीगरी मिलेगी जो टाइल मोज़ेक से सजी होगी।

एंटनी ने यहां एक प्राकृतिक उद्यान भी बनाया है। उन्होंने अटारी और बाथरूम पर भी अपनी छाप छोड़ी है। एंटनी ने यह काम अपने हाथों से किया और अन्य साथी मजदूरों से कोई उपकरण या मदद नहीं ली। एंटोनी के बेटे डेनिस का कहना है कि उन्होंने खरीदे गए हर घर के साथ कुछ ऐसा ही किया।

इस संपत्ति का खास ख्याल रखते हैं लोग

एंटनी का 2002 में 72 साल की उम्र में निधन हो गया। संपत्ति के आधे हिस्से में एक बड़ी गुफा है और एंटनी ने इसके लिए अलग से जगह नहीं बनाई, बल्कि अपने घर में और जगह बनाई। एंटनी ने सबसे पहले अपने घर को साउंडप्रूफ बनाया ताकि उनके काम से उनके आसपास किसी को कोई परेशानी न हो।

इस गार्डन के अंदर टमाटर, सेब के पेड़ और कई तरह के फल और सब्जियां देखने को मिलेंगी। इसे बनाते समय दिन के उजाले का पर्याप्त वितरण सुनिश्चित करने का भी ध्यान रखा गया है। किचन गार्डन सीधा खड़ा है और एक स्थानीय सर्वेक्षण में इसकी पहचान एक प्राचीन रोमन इमारत के रूप में की गई थी। यहां रहने वाले लोग इस संपत्ति का खास ख्याल रखते हैं और खुद प्रॉपर्टी एजेंट भी इस बात से हैरान हैं कि इस घर को बाहर से तोड़े बिना ही इतनी जगह कैसे निकाल ली गई।

ALSO READ: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox