होम / Sultanpur News : कोरोना से निपटने के लिए 11 व 12 अप्रैल को होगा मॉकड्रिल, 60 बेड रिजर्व की तैयारी, जानिए क्या है पूरी तैयारी

Sultanpur News : कोरोना से निपटने के लिए 11 व 12 अप्रैल को होगा मॉकड्रिल, 60 बेड रिजर्व की तैयारी, जानिए क्या है पूरी तैयारी

• LAST UPDATED : April 11, 2023

Sultanpur News : सुल्तानपुर के स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए मॉक ड्रिल हुई। मॉक ड्रिल कर ऑक्सीजन प्लांट, बेड-वेंटिलेटर समेत अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं परखी गई।

क्या है पूरा मामला

दरअसल कोरोना संक्रमण बढ़ने पर तैयारियों को परखा जा रहा है। जिले में माक ड्रिल कर देखा गया कि यदि कोरोना संक्रमण बढ़ता है तो अस्पताल कितने तैयार हैं।

स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, वेंटिलर आदि को चला कर देखा गया कि कहीं कोई समस्या या दिक्कत तो नहीं है।

मॉक ड्रिल के बाबत आज जिलाधिकारी जसजीत कौर स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय पहुँची।

इस दौरान उन्होंने वहाँ पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ धीरेंद्र कुमार त्रिपाठी, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सलिल श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक(पुरूष) डॉ सुधीर गोयल, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक(महिला) डॉ वी.के.सोनकर के संग मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सुविधाओं को जांचा-परखा और स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को स्वास्थ्य सुविधाओं के बाबत आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

जसजीत कौर ने दी जानकारी

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा कि कोरोना संक्रमण बढ़ने पर तैयारियों को परखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज माक ड्रिल कर देखा गया कि यदि कोरोना संक्रमण बढ़ता है तो स्वास्थ्य सुविधाएं कितनी तैयार हैं।

ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, वेंटिलर आदि को चला कर देखा गया कि कहीं कोई समस्या या दिक्कत तो नहीं है।

60 बेड रिजर्व की तैयारी

आगे कहा कि इसके लिए आज मैने मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य व मुख्य चिकित्साधीक्षकों के संग आज सुल्तानपुर के स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में मॉक ड्रिल कर ऑक्सीजन प्लांट, बेड-वेंटिलेटर समेत अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं परखीं हैं।

यहाँ पर 60 बेड रिजर्व में तैयार भी हैं और पूरे जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्था को जांचा एवं परखा जा रहा है।

also read- आज समर सिंह की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अदालत में होगी पेशी, डरा हुआ है समर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox