होम / Champawat News: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सड़कों पर गरजे शिक्षक-कर्मचारी, सरकार के खिलाफ नारेबाजी

Champawat News: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सड़कों पर गरजे शिक्षक-कर्मचारी, सरकार के खिलाफ नारेबाजी

• LAST UPDATED : September 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Laxman Bisht, Champawat : लंबे समय से पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे शिक्षक व कर्मचारियों ने सोमवार को अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले आक्रोश जताया।  प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष गोविंद बोहरा के नेतृत्व में ही पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर चंपावत के गौरल चौड़ मैदान से लेकर स्टेशन बाजार तक सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

रामलीला मैदान में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर धरना

वहीं इस विशाल आक्रोश रैली को निकालकर सरकार को चेताया तथा जल्द उनकी मांगे पूरी करने की मांग की गई। रैली से पहले सभी शिक्षकों व कर्मचारियों ने गौरलचौड़ मैदान में बैठक कर 1 अक्टूबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर एनएमओपीएस के बैनर तले होने वाले विशाल धरने को सफल बनाने को लेकर चर्चा की।

पेंशन सभी शिक्षक व कर्मचारियों का अधिकार है- बोहरा

वहीं प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष गोविंद बोहरा ने प्रदेश के सभी शिक्षकों व कर्मचारियों से 1 अक्टूबर को दिल्ली में होने जा रहे विशाल धरने को सफल बनाने के लिए दिल्ली चलने का आवाह्न किया। बोहरा का कहना है कि  पेंशन सभी शिक्षक व कर्मचारियों का अधिकार है और उनके बुढ़ापे का सहारा भी, जिसको शिक्षक व कर्मचारी लेकर रहेंगे। चाहे कितना भी संघर्ष क्यों न करना पड़े।

2024 लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है भारी

सभी शिक्षकों व कर्मचारी संगठनों का कहना है कि अगर सरकार उनकी पेंशन बहाल नहीं करती है तो 2024 लोकसभा चुनाव में सरकार को इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। कर्मचारियों ने कहा कि सरकार अपने सांसदों व विधायकों को पेंशन देती है, लेकिन जो कर्मचारी जिंदगी भर सरकार व जनता की सेवा करते हैं उनकी पेंशन सरकार ने बंद कर दी है। यह हम कर्मचारियों के साथ घोर अन्याय है। इस बार सरकार से आर-पार की लड़ाई होगी। वहीं प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए उत्तराखंड के अलावा बाहरी प्रदेशों से भी कई शिक्षक व कर्मचारी नेता चंपावत पहुंचे थे।

Read more: Uttarakhand News: रेल मंत्री से मिले अनिल बलूनी, कोटद्वार-दिल्ली रात्रि रेल सेवा जल्द हो सकती है आरंभ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox