होम / शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा का है विधान, इन उपायों को कर लें, नहीं होगी धन की कमी

शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा का है विधान, इन उपायों को कर लें, नहीं होगी धन की कमी

• LAST UPDATED : October 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Devotion: आज शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी जी को समर्पित किया जाता है। इस दिन किए पूजा-पाठ से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। मां लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए यह दिन सबसे अच्छा होता है।

वैसे हर व्यक्ति की चाहता है कि, उसका घर धन-संपत्ति से हमेशा भरा रहे और जीवन में किसी भी चीज की कमी न रहे। कुछ लोग तो धनवान बनने के लिए दिनों-रात मेहनत भी करते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी सफलता से कोसों दूर रहते है।

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी जी को समर्पित

आप भी अपने जीवन में खुशहाली और तरक्की चाहते हैं तो इसके लिए आपको मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना होगा। शास्त्रों में कहा गया है कि देवी लक्ष्मी धन-वैभव की देवी है। शुक्र ग्रह के साथ ही शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी जी को भी समर्पित किया जाता है। लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करने के लिए शुक्रवार के दिन इन उपायों को अवश्य करें।

  • धनलाभ का उपाय: सभी लोगों की चाहत होती है कि उनके पास अधिक हो पर जिनके पास धन का अभाव होता है, तो वहीं कुछ लोगों के पास धन तो होता है लेकिन हाथों में टिकता नहीं है। इसके लिए आप शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करें और कपूर से लक्ष्मी जी की आरती करें। कपूर में थोड़ी सी रोली भी मिला दें, इसके बाद इस राख को लाल रंग के कागज में डालकर अपने पर्स या बटुए में रखें। इस उपाय से धन आने में वृद्धि होगी।
  • नकारात्मकता करें दूर: कई बार तरक्की इसलिए भी नही होती है, क्योंकि घर पर नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। इसलिए इसे दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन शाम में पंचमुखी दीपक जलाकर लक्ष्मी जी की आरती करें। इस उपाय को करने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और खुशियों का आगमन होगा।

Also Read: UP Politics: ‘नहीं बुलाने पर क्यों नौटंकी करने गए थे..’, जब अखिलेश यादव पर भड़के डिप्टी CM

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox