होम / UP Board Result 2023: गौतमबुद्ध नगर की 12वी टॉपर प्रिया,बनना चाहती हैं IAS अधिकारी,बैनामा लेखक हैं पिता

UP Board Result 2023: गौतमबुद्ध नगर की 12वी टॉपर प्रिया,बनना चाहती हैं IAS अधिकारी,बैनामा लेखक हैं पिता

• LAST UPDATED : April 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज),UP Board Result 2023: गौतम बुध नगर में इंटरमीडिएट में दादरी की प्रिया सिंह ने जिला टॉप किया है। प्रिया सिंह दादरी के वैदिक कन्या इंटर कॉलेज की छात्रा है। प्रिया ने 600 में से 462 अंक हासिल करके जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। प्रिया सिंह को कुल 92.40% अंक हासिल हुए हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने अध्यापकों को दिया।

टॉपर बनूंगी ऐसा मैंने कभी नहीं सोचा था-प्रिया सिंह

प्रिया सिंह के पिता का नाम प्रदीप कुमार है। वह दादरी तहसील में एक बैनामा लेखक हैं। प्रिया की माँ अरुणा देवी एक ग्रहणी हैं। प्रिया अपनी चार बहनों में सबसे बड़ी हैं। प्रिया सिंह ने बताया कि आज उन्हें जब पता चला कि जिला टॉप किया है तो बड़ी खुशी हुई। उन्होंने बताया कि बस मैंने अपनी तरफ से अपना बेस्ट दिया है। मेहनत करती रही और मेहनत के आधार पर लगता था कि परिणाम बेहतर होगा। जिला टॉपर बनूंगी ऐसा मैंने कभी नहीं सोचा था लेकिन जिला टॉप करने के बाद बहुत खुशी महसूस हो रही है।

भविष्य में बनना चाहती हैं आईएएस अधिकारी

प्रिया सिंह ने बताया कि मैं आगे चलकर आईएएस अधिकारी बनना चाहती हूं। समाज में प्रशासनिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए आईएएस अधिकारी बनना चाहती हूं। मुझे इसी सपने को पूरा करना है और इसी लक्ष्य की तैयारी में जुड़ना है।प्रिया ने बताया कि मैं लगातार 8 घंटे तक पढ़ा करती थी । इसको लेकर मैंने पहले से ही लक्ष्य निर्धारित किया था। इस दौरान मेरे अध्यापक और माता-पिता ने मेरा मार्गदर्शन किया। उसी का फल है जो आज परीक्षाओं में ऐसे परिणाम मिले हैं।

माता-पिता और शिक्षक को बताया अपना आदर्श

प्रिया ने अपने माता-पिता को अपना आदर्श बताया और उन्हीं को अपना प्रेरणास्रोत बताया। उन्होंने कहा कि हमारे माता पिता ने हम चारों बहनों की परवरिश अच्छे तरीके से किया है। उन्होंने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अध्यापकों, विद्यालय और उसके अलावा अपने माता पिता को दिया।इस दौरान प्रिया के परिवार के लोग भी काफी खुश नजर आए और उनके माता-पिता ने कहा कि आज प्रिया ने हमारा नाम रोशन कर दिया है ।वह रोजाना कई घंटे तक पढ़ा करती थी। आज जिला टॉप करने पर हमें बहुत ज्यादा खुशी हो रही है।

UP Board Result 2023: BJP के पप्पू हुए पास, पूर्व विधायक ने यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा में पाए इतने अंक

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox