होम / UP Board Result: यूपी बोर्ड रिजल्ट में महोबा, पीलीभीत, इटावा और फतेहपुर जिले के छात्र-छात्राओं ने किया टॉप,देखें बाकी जिलों टॉपर्स की लिस्ट

UP Board Result: यूपी बोर्ड रिजल्ट में महोबा, पीलीभीत, इटावा और फतेहपुर जिले के छात्र-छात्राओं ने किया टॉप,देखें बाकी जिलों टॉपर्स की लिस्ट

• LAST UPDATED : April 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज),UP Board Result: यूपी बोर्ड के छात्रों का इंतजार अंततः खत्म हुआ। बोर्ड (UP Board Result) ने 10वीं और 12वीं के परिणामों की घोषणा कर दी। छात्र ऑनलाइन माध्यम से परिणामों को देख पा रहे हैं। जो भी छात्र अपने परिणाम देखना चाहते हैं वो http://upresults.nic.in/ पर परिणाम देख सकते हैं। इस बार की बोर्ड परीक्षा में छात्राओं ने अपना परचम लहराया है। इस बार बोर्ड परीक्षा में 75.5 प्रतिशत छात्र पास हुए। वहीं छात्राओं ने सफलता की गाथा रची। इंटरमीडिएट में महोबा के शुभ छापरा ने टॉप किया तो वहीं हाई स्कूल में सीतापुर की प्रियांशी सोनी ने टॉप किया।

चार जिलों के छात्र-छात्राएं रहे टॉप

बता दें कि इस बार प्रदेश के 4 जिले यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम में अव्वल रहे। जिनमें महोबा, पीलीभीत इटावा और फतेहपुर जिले शामिल रहे। यहां के छात्र-छात्राओं क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। महोबा जिले के शुभ छापरा ने 500 में से 489 अंक पाए तो वहीं पीलीभीत के सौरभ गंगवार ने 500 में से 485 अंक हासिल किए। इसके साथ ही इटावा जिले की अनामिका ने 500 में से 486 अंक अर्जित किए तो वहीं फतेहपुर के प्रियांशु उपाध्याय और खुशी को 500 में से 485-485 अंक मिले।

महोबा/शुभ छापरा 489/500

सौरभ गंगवार/पीलीभीत 485/500

इटावा/अनामिका 486/500

फहेतपुर/प्रियांशु उपाध्याय 485/500

फहेतपुर/खुशी 485/500

54 लाख छात्रों ने दी थी परीक्षा

बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम ऑनलाईन माध्यम से जारी किए गए। इस साल परीक्षा में 54 लाख के लगभग छात्रों ने परीक्षा दी थी। वहीं बोर्ड के परिणाम का इंतजार छात्र कर रहे थे। आज उनका इंतजार खत्म हो गया। बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी से मार्च के बीच में आयोजित की गई थीं। वहीं बोर्ड ने कॉपियों के मुल्यांकन के लिए तय समय सीमा रखी थी। कॉपियों का मुल्यांकन नियत समय से पहले कर लिया गया।

छात्र यहां पर भी जाकर देख सकते हैं रिजल्ट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परिणाम आसानी छात्र देख पाएंगे। इसके लिए छात्रों को सबसे पहले वेबसाईट पर जाना होगा। वहां दिए गए जरुरी विकल्पों को भर कर वो आसानी से अपने परिणाम देख पाएंगे। हालांकि मैसेज कर के भी रिजल्ट देखे जा सकेंगे। इसके लिए आपको upresults.nic.in, upmsp.edu.in पर विजिट करना होगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox