होम / UP Cabinet Expansion : यूपी में कैबिनेट विस्तार की तारीख तय? जानिए किसे मिल सकता मौका

UP Cabinet Expansion : यूपी में कैबिनेट विस्तार की तारीख तय? जानिए किसे मिल सकता मौका

• LAST UPDATED : September 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) UP Cabinet Expansion लखनऊ : UP कैबिनेट विस्तार: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार को लेकर अहम जानकारी सामने आई है। सूत्रों का दावा है कि अगले महीने नवरात्रि के दौरान कैबिनेट विस्तार हो सकता है।

सूत्रों का दावा है कि इस कैबिनेट विस्तार में पार्टी सुभासपा नेता ओपी राजभर और समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए दारा सिंह चौहान को शामिल कर सकती है। गौरतलब है कि हाल ही में दारा सिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में मुलाकात की थी।

फिलहाल बीजेपी में 52 मंत्री

योगी सरकार के मंत्रिमंडल में कुल 8 सीटें खाली हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि पार्टी आगामी चुनाव से पहले सभी समीकरणों को सुलझाते हुए और सहयोगियों को विश्वास में लेकर बड़े फैसले ले सकती है।

इसमें कई मुख्य चेहरों को मौका मिल सकता है। फिलहाल योगी सरकार में कुल 52 मंत्री हैं। 18 कैबिनेट मंत्री, 14 स्वतंत्र प्रभार और 20 राज्य मंत्री हैं। राज्य में सीएम समेत मंत्रियों की कुल संख्या 60 तक हो सकती है।

सुहेलदेव और भारतीय समाज पार्टी के नेता बीजेपी में शामिल 

आपको बता दें कि बीजेपी नेता सुहेलदेव और भारतीय समाज पार्टी के नेता ओपी राजभर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अलग हो गए थे। वहीं दारा सिंह चौहान 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे।

हालांकि, इसी साल जून-जुलाई में दोनों नेता बीजेपी में शामिल हो गए। ओपी राजभर जहां एनडीए में शामिल हो गए, वहीं दारा सिंह चौहान ने मऊ की घोसी विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। हालांकि, घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा और सपा के सुधाकर सिंह जीत गए।

Also Read –

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox