होम / UP Coronavirus Returns: यूपी में कोरोना फिर से पसार रहा है पैर, इसी को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट का किया गया रियल्टी चेक

UP Coronavirus Returns: यूपी में कोरोना फिर से पसार रहा है पैर, इसी को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट का किया गया रियल्टी चेक

• LAST UPDATED : April 1, 2023

UP Coronavirus Returns: देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। यही वजह है केंद्र सरकार(Central government covid action) हो या प्रदेश सरकार दोनों ने हो कोरोना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। प्रदेश में भी एक बार फिर कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है और इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उत्तर प्रदेश के सभी जिला चिकित्सालयों को और स्वास्थ्य महकमे में को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों का किया गया रियल्टी चेक

इसी कड़ी में इंडिया न्यूज़ भी लगातार कोरोनावायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों का रियल्टी चेक कर रहा है। इसी के तहत यूपी के जालौन(Jalaun) जिला पहुंची इंडिया न्यूज़ की टीम ने आज जालौन के जिला चिकित्सालय उरई में बने ऑक्सीजन प्लांट का रियलिटी चेक किया रियलिटी चेक के दौरान ऑक्सीजन प्लांट चलता हुआ पाया गया और बकायदा ऑक्सीजन का प्रोडक्शन भी किया जा रहा था।

54 वार्ड में कुल 500 एलपीएम का ऑप्शन प्लांट 

आपको बता दे पीएम केयर्स फंड से जालौन के लिए जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट को बनाया गया था। जो कि 500 एलपीएम का था जब इंडिया न्यूज़ की टीम उरई जिला चिकित्सालय पहुंची तो ऑक्सीजन प्लांट चलता हुआ पाया गया। इसके बाद इंडिया न्यूज़ की टीम ने वार्डो का भी निरीक्षण किया। जहां पर बकायदा ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही थी। इसके बाद जब इंडिया न्यूज़ की टीम ने जिला चिकित्सालय के सीएमएस अवनीश बनौधा से कोरोना से निपटने के लिए तैयारियों के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि उनकी तैयारियां पूरी हैं उनके जिला चिकित्सालय में 54 वार्ड बनाए गए हैं। जिसमें 10 वेंटिलेटर तैयार हैं वह उनके पास एक 500 एलपीएम का ऑप्शन प्लांट भी है जो लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई भी दे रहा है।

UP News: जिला अस्पताल हुआ, सुल्तानपुर मेडिकल कॉलेज में परिवर्तित, एक ही रूपए की कटेगी पर्ची

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox