होम / UP Crime News : माफिया अतीक अहमद की छह बेनामी संपत्तियों को आयकर विभाग ने किया जब्त, 80 करोड़ की कुल सम्पति

UP Crime News : माफिया अतीक अहमद की छह बेनामी संपत्तियों को आयकर विभाग ने किया जब्त, 80 करोड़ की कुल सम्पति

• LAST UPDATED : August 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) UP Crime News प्रयागराज : UP Crime News माफिया अतीक अहमद और भाई अशरफ की हत्या के बाद पुलिस ने अतीक अहमद की सम्पतियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। इसी क्रम में आज आयकर विभाग ने अतीक की कई सारी बेनामी सम्पति को जब्त किया है।

नौकर के नाम करीब 7 करोड़ की सम्पति

बता दे, आयकर विभाग ने माफिया अत्तिक अहमद के छह बेनामी संपत्तियों को जब्त कर लिया है। आयकर विभाग इस छापेमारी से पहले इसके बारे में कई सारे लोगों से पूछताछ की थी।

इन संपत्तियों का वर्तमान बाजार मूल्य 6.35 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। आयकर विभाग की जांच में सामने आया है कि अतीक के गैंग के सदस्य मोहम्मद अशरफ उर्फ लल्ला ने अपने नौकर (चौकीदार) सूरज पाल के नाम से इन संपत्तियों को खरीदा था, जो की बीपीएल कार्डधारक है।

100 बीघा से अधिक जमीन खरीदी

अशरफ ने सूरज पाल के नाम से बीते दस सालों में प्रयागराज और उसके आसपास के इलाकों में 100 बीघा जमीन खरीदी थी। आयकर विभाग ने जब इन जमीनों के मालिक का पता लगाया,

तो सामने आया की ये सारी जमीने अशरफ के नौकर (चौकीदार) सूरज पाल के नाम से है। जो की बीपीएल कार्डधारक है। इसके आलावा अन्य पांच सम्पति जिसकी कीमत 80 करोड़ रुपये से अधिक है। वो भी किसी दूसरे लोगों के नाम से ख़रीदा गया है।

Also Read – Lucknow Breaking News : पुलिस का अजब गजब कारनामा, बिना रिपोर्ट लिखे घायलों को भेजा अस्पताल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox