होम / UP Elections News:अखिलेश यादव का 2024 चुनाव की तैयारी,फॉर्मूला से हारेगा बीजेपी

UP Elections News:अखिलेश यादव का 2024 चुनाव की तैयारी,फॉर्मूला से हारेगा बीजेपी

• LAST UPDATED : March 19, 2023

सपा पार्टी सुप्रीमों अखिलेश यादव ने विपक्षी गठबंधन का रूप धारण करने का भरोसा देते हुए बताया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ चुनाव में क्षेत्रीय पार्टियां अहम भूमिका अदा करेगी। जबकि विपक्षी के मोर्चे में कांग्रेस की भूमिका के बारे में बताया कि यह कांग्रेस को सोचने की जरूरत है।

 

उनका कहना है कि विपक्षी पार्टी का गठबंधन तैयार करने में लगातार लगी है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव अपनी तरफ से कोशिश करने में लगे है। मुझे यकीन है कि आने वाले समय में गठबंधन तैयार होगा औऱ बीजेपी को मुंह तोड़ जबाव मिलेगा।

कांग्रेस के अस्तित्व की चर्चा

बता दें कि उनसे सवाल हुआ कि क्या कांग्रेस और बीजेपी को आप एक समान मानते है तो अखिलेश ने बताया कि कई राज्यों में क्षेत्रीय दल हैं जो भगवा खेमा से लड़ाई लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि कई राज्यों में बीजेपी को देखा जाए तो  कांग्रेस का अस्तित्व बचा ही नहीं। जबकि क्षेत्र की पार्टियां भगवा खेमे के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। मुझे यकीन है कि वे इस लड़ाई में सफल रहेगी। वहीं यादव से सवाल हुआ की क्या जेडीयू, आरजेडी और द्रमुक विपक्षी दल गठबंधन में कांग्रेस साथ करना चाहते है तो उनका कहना है कि कांग्रेस का पहले से गठबंधन है।

अमेठी में कार्यकर्ता को मारा जा रहा है

अखिलेश ने दावा करते हुए बताया है कि 2014 और 2019 में बीजेपी के तरफ से किया गया कोई भी दावा पूरा नहीं किया गया है। वहीं सपा के चुनाव लड़ने की बात करे तो उनका कहना है कि यूपी के रायबरेली और अमेठी में लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने में सपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी जाती है। वहीं कांग्रेस का गढ़ है रायबरेली और अमेठी सपा कार्यकर्ता एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ता हमारे साथ नही है।

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox