होम / UP News: भदोही जिले के एक दो मंजिला मकान में लगी भीषण आग, 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की 7 गाड़ियों ने पाया काबू

UP News: भदोही जिले के एक दो मंजिला मकान में लगी भीषण आग, 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की 7 गाड़ियों ने पाया काबू

• LAST UPDATED : April 12, 2023

UP News: भदोही जनपद(Bhadohi district) के गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक दो मंजिला मकान में आज सुबह भीषण आग लग गई थी करीब 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की 7 गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया है। दुकानदार के मुताबिक उसका करीब 50 लाख रुपए की कीमत से ज्यादा का सामान आग से जला है।  शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

क्या है मामला?

गोपीगंज नगर(Gopiganj Nagar) के सदर मुहाल में करीब डेढ़ सौ फीट लंबे दो मंजिला मकान में भीषण आग लग गई थी। भदोही और प्रयागराज(Bhadohi and Prayagraj) की दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। मकान सकरा और लंबा होने की वजह से आग बुझाने में काफी समय लगा। करीब 9 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया है। हालांकि अभी भी बीच-बीच में मकान के कुछ हिस्से में हल्का धुआं उठ रहा है ऐसे में दमकल की 4 गाड़ियां ऐतिहात के रूप में मौके पर रोक दी गई है। दुकानदार ने बताया कि ग्राउंड फ्लोर पर बर्तन की दुकान और पिछले हिस्से में गोदाम था। जबकि ऊपर के हिस्से में आवासीय कमरे बने हुए थे दुकानदार के अनुसार उसका करीब 50 लाख से ज्यादा की कीमत का सामान आग से जला है।

दमकल की 7 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

बता दें कि स्थानीय लोगों की सूचना के बाद दमकल की पहले 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन आग विनाशक होने के कारण दमकल की 5 और गाडियां आईं और करीब 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।  भारी मात्रा में धुएं की वजह से दमकल कर्मियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

UP News: लूट का खुलासा, 45 लाख की नगदी के साथ 2 लुटेरे गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox