होम / UP News: कांग्रेस द्वारा बजरंग दल पर बैन को अखिलेश यादव का पूर्ण समर्थन, जानें क्या कहा?

UP News: कांग्रेस द्वारा बजरंग दल पर बैन को अखिलेश यादव का पूर्ण समर्थन, जानें क्या कहा?

• LAST UPDATED : May 6, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),UP News: कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के द्वारा बजरंग दल को बैन करने और बजरंग दल की तुलना पीएफआई से करने से नाराज बजरंग सेना और भारतीय जनता पार्टी के द्वारा नमो घाट पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। बता दें कि जिस तरह से कांग्रेस ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान अपने घोषणापत्र में बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही है। उससे नाराज बजरंग सेना के दर्जनों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने हनुमान मंदिर में एकत्रित होकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। कांग्रेस की सद्बुद्धि के लिए बजरंगबली से प्रार्थना भी की। इस दौरान बजरंग सेना के कार्यकर्ताओं ने बताया कि बजरंग दल और आरएसएस एक शरीर के दो किडनी की तरह हैं। अगर यह दोनों खत्म हो जाएगा तो हिंदुत्व खत्म हो जाएगा। वहां मौजूद भाजपा और बजरंग सेना के लोगों ने कहा कि कांग्रेस 125 करोड़ हिंदुओं की बात ना कर सिर्फ 25 करोड़ मुसलमानों के तुष्टीकरण की बात कर रही है।

समाज में नफरत फैलाने वालों पर हो प्रतिबंध-अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा है, ‘भाजपा राज में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है, विकास रुक गया है। उन्होंने कहा, देश और समाज में नफरत फैलाने वाले संगठनों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। एक समय था जब सरदार वल्लभ भाई पटेल ने आरएसएस पर भी प्रतिबंध लगाया था।’

बजरंग दल-पीएफआई पर लगाएंगे प्रतिबंध-कांग्रेस 

गौरतलब है कि कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि वह जाति और धर्म के आधार पर नफरत फैलाने वाले व्यक्तियों और समूहों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है। पार्टी ने बजरंग दल और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का नाम लेते हुए बड़ा बयान दिया और कहा कि उसके सत्ता में आने पर ऐसे संगठनों पर ‘कानून के अनुसार निर्णायक कार्रवाई सहित प्रतिबंध लगाने की कार्रवाई की जाएगी’।

Gangster Anil Dujana: अनिल दुजाना के अपराध में जाने की ये थी बड़ी वजह, हुआ खुलासा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox