होम / UP News: अखिलेश यादव के रिश्तेदार और सपा नेता की करोड़ों की जमीन हुई जब्त, सरकार ने लिया ये एक्शन

UP News: अखिलेश यादव के रिश्तेदार और सपा नेता की करोड़ों की जमीन हुई जब्त, सरकार ने लिया ये एक्शन

• LAST UPDATED : March 16, 2023

UP News: समाजवादी पार्टी (सपा) के एक और नेता पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार(Yogi Adityanath government) का शिकंजा कसता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के एटा(Etah) जिले में गैंगस्टर एक्ट के एक मामले में नामजद सपा नेता व एटा जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव(Jugendra Singh Yadav) पहले ही जेल में हैं, अब उनकी पत्नी के नाम पर रेखा यादव और राममूर्ति यादव के नाम जमीन 0.466 हेक्टेयर भूमि हुई धारा 14/1 के तहत कुर्क की गई है।

खबर में खास:  

  • जिलााधिकारी के निर्देश पर हुई कार्रवाई
  • पूर्व सीएम अखिलेश यादव के माने जाते हैं करीबी
  • कुबेरपुर में चार करोड़ कीमत की जमीन की गई थी कुर्क
  • रामगोपाल यादव का है सगा रिश्तेदार

जिलााधिकारी के निर्देश पर हुई कार्रवाई

एटा समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव(Former MLA Rameshwar Singh Yadav) के भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एटा जिला अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के निर्देशन पर सपा नेता की पत्नी रेखा यादव(Rekha Yadav) और राममूर्ति यादव के नाम जमीन 0.466 हेक्टेयर भूमि हुई धारा 14/1 के तहत कुर्क की गई है। दोनों भाई फिलहाल जेल में हैं।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव के माने जाते हैं करीबी

गौरतलब है कि 9 मार्च को पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव को एटा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। सपा नेता पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। बता दें कि, जुगेंद्र सिंह की गिनती समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में होती है। इसके साथ ही वो पार्टी प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव(Former CM Akhilesh Yadav) के ख़ास माने जाते हैं। नौ महीने से पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव भी जेल में निरुद्ध हैं। एटा जिलाधिकारी के निर्देशन पर जसरथपुर थाना प्रभारी केके लोधी ने धारा 14/1 के तहत मुनादी करते हुए जमीन की कुर्की की कार्रवाई की। बता दें कि, जुगेंद्र सिंह ने वर्ष 2017 और 2022 में एटा विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था. इससे पहले उनके बड़े भाई रामेश्वर सिंह को भी पुलिस पहले ही अरेस्ट कर चुकी है। रामेश्वर सिंह भी सपा से MLA रहे हैं। वर्तमान में जुगेन्द्र की पत्नी रेखा यादव जिला पंचायत की प्रमुख हैं।

कुबेरपुर में चार करोड़ कीमत की जमीन की गई थी कुर्क

बता दें कि इससे पहले तीन मार्च को आगरा की एत्मादपुर तहसील क्षेत्र के गांव कुबेरपुर में एटा के सपा नेता व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र यादव की पत्नी के नाम दर्ज संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क किया था. 15 बीघा जमीन कुर्क की गई, जिसकी बाजार कीमत करीब 4 करोड़ रुपये है. गैंगस्टर के तहत ये यह कुर्की की कार्रवाई में गई है. भूमि पर कुर्की के बोर्ड व मूड़ी लगाई गई. एसडीएम के मुताबिक जुगेंद्र यादव के खिलाफ एटा के थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

रामगोपाल यादव का है सगा रिश्तेदार

बताया जा रहा है कि जुगेंद्र सिंह यादव सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव के रिश्तेदार हैं। जुगेंद्र की साली की शादी रामगोपाल यादव(Ram Gopal Yadav) के यहां हुई है। कहा जा रहा है कि जो आरोप जुगेंद्र पर लगे हैं। वो सभी बसपा सरकार के समय के हैं। जुगेंद्र सिंह यादव की पुलिस को पिछले चार महीनों से तलाश थी और पुलिस ने सपा नेता पर 25 हजार रूपए का इनाम भी रखा था।

UP Politics: अतीक अहमद को लेकर बीजेपी के इस विधायक ने किया बड़ा खुलासा, अखिलेश यादव पर लगाया ये गंभीर आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox