होम / UP News: यूपी में राज्यसभा सांसद हरिद्वार दुबे के निधन से खाली हुई सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान…

UP News: यूपी में राज्यसभा सांसद हरिद्वार दुबे के निधन से खाली हुई सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान…

• LAST UPDATED : August 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरिद्वार दुबे के निधन से खाली हुई सीट पर 15 सितंबर को उपचुनाव होगा। इसके लिए नामांकन की तारीख 5 सितंबर और नाम वापस लेने की तारीख 8 सितंबर तय की गई है।

हरिद्वार दुबे संघ के पुराने कार्यकर्ता थे। वे भारतीय जनता पार्टी से दो बार विधायक चुने गए थे। दुबे कल्याण सिंह शासन में वित्त राज्यमंत्री भी रहे थे। 2020 में वे उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद चुने गए थे। इसके अलावा हरिद्वार दुबे भारतीय जनता पार्टी संगठन में भी कई पदों पर रह चुके थे।

कुछ साल पहले बने राज्यसभा का सदस्य

ये राज्यसभा सीट बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य हरद्वार दुबे के निधन के बाद खाली हो गई थी। इसी वर्ष 26 जून को हार्ट अटैक के कारण से दिल्ली के अस्पताल में उनका निधन हो गया था। उनकी उम्र 74 वर्ष थी। हरद्वार दुबे जनसंघ जमाने के नेता थे। आगरा क्षेत्र में उनकी अच्छी पकड़ थी। यहां पर भाजपा की जड़े जमाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। 26 नवंबर 2020 को भाजपा ने उन्हें राज्यसभा का सदस्य बनाया था।

Also read: Chandrayaan-3: काशी के संत महात्माओं ने chandrayaan-3 की सफल लैंडिंग के लिए की हवन पूजन, डिप्टी सीएम समेत इन लोगों ने दी बधाई

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox