UP NEWS : BJP के सांसद बृजभूषण शरण सिंह को लगा बड़ा झटका, अयोध्या में रैली के लिए प्रशासन से नही मिली अनुमति

India News (इंडिया न्यूज़) UP NEWS अयोध्या : भाजप सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को अयोध्या प्रशासन ने 5 जून को रैली करने की अनुमति देने से मना कर दिया है।

साथ ही जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। जिसके बाद रैली को रद्द कर दिया गया है।

बृजभूषण शरण सिंह ने दी जानकारी

बता दे, भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को बड़ा झटका लगा है। प्रशासन ने 5 जून को उन्हें अयोध्या में रैली करने की अनुमति नहीं दी है।

इसके बाद सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बयान जारी कर रैली रद्द करने की घोषणा की है। जारी बयान में उन्होने कहा कि “प्रिय शुभचिंतकों मैं पिछले 28 साल से आपके स्नेह और आशिर्वाद से लोकसभा सदस्य के रूप में एक संवैधानिक पद पर हूं।

सत्ता और विपक्ष में रहते हुए मैंने सदैव सभी धर्म, जाति, और सम्प्रदाय के लोगों को एक साथ लेकर चलने की कोशिश की है। इन्हीं कारणों से मेरे राजनैतिक विरोधी मुझ पर झूठे आरोप लगाते रहे हैं।”

जातीयवाद में लगे विरोधी

आगे कहा कि वर्तमान घटनाक्रम में कुछ राजनैतिक पार्टीयां अपना भविष्य तलाश रहे हैं। साथ ही जगह- जगह सभा करके क्षेत्रवाद, प्रांतवाद, और जातीय संघर्ष को भड़काकर सामाजिक सौहार्द्र खराब करने में लगे हुए हैं।

राष्ट्रद्रोही ताकतों को सामाजिक समरसता खराब करने का मौका मिले मैं इसका पक्षधर नहीं हूं। समाज में फैलती बुराई को रोकने और चिंतन करने के लिये पूज्य संत 5 जून को अयोध्या में एक संत सम्मलेन करना चाहते थे।

लेकिन अभी पुलिस आरोपों की जांच कर रही है इसलिए सुप्रीम कोर्ट के सम्मान में पूज्य संतो के परामर्श पर उनकी आज्ञा का पालन करते हुए अभी ‘जन चेतना महारैली 5 जून अयोध्या चलो’ कार्यक्रम स्थगित किया गया है।

मेरा परिवार हमेशा आपका ऋणी रहेगा

उन्होंने आगे कहा कि “मर्यादित तरीके से सभी धर्मों, जातियों और प्रांतो के लाखों समर्थकों और शुभचिंतकों ने इस मुद्दे पर मेरा समर्थन किया है।

इसलिए मैं आप सबका आभार व्यक्त करते हुए आप सभी लोगों को यह विश्वास दिलाता हूं कि मैं और मेरा परिवार हमेशा आपका ऋणी रहेगा।”

संतों के प्रेस वार्ता के बारे में दी जानकारी

अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि इस प्रस्तावित रैली में अयोध्या के महंत पॉक्सो एक्ट में संशोधन करने की मांग उठाने वाले थे। इस संबंध में आयोजित प्रेस वार्ता में संतों ने कहा था कि देश मे कुछ कानून का गलत इस्तेमाल हो रहा है।

5 जून को संत समाज एकत्रित होकर कुछ कानून में संशोधन करने की मांग उठाएंगे। उन्होंने सांसद बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन करते हुए कहा कि उन पर जो भी आरोप लगे हैं, उनमे षड्यन्त्र दिख रहा है।

Also Read –

Anubhaw Mani Tripathi

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago