होम / up news: सीएम योगी ने बांटे नियुक्ति पत्र, सीएम का बयान पांच लाख से ज्यादा युवाओं को रोजगार

up news: सीएम योगी ने बांटे नियुक्ति पत्र, सीएम का बयान पांच लाख से ज्यादा युवाओं को रोजगार

• LAST UPDATED : March 23, 2023

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि हमारी सरकार ने पूरी इमानदारी और सच्ची भावना और निष्पक्षता के साथ बीते छह सालों में साढ़े 5 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार दी है। मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग योजना के अंतरगत यूपी के लोक सेवा आयोग में 43 अभ्यर्थियों को चुना गया था।

राज्य में एक जगह जहां शासकीय सेवाओं में नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है, वहीं दूसरी ओर निजी क्षेत्र में नौजवानों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंने बोला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मिशन रोजगार युवाओं के सपनों को उड़ान देने वाला है।

6 वर्षों में कई युवाओं के नौकरी

सीएम योगी ने बीते दिन लोकभवन में आयोजित लोक सेवा आयोग के विभिन्न विभागों के नवचयनित अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरण एवं ई-अधियाचन पोर्टल का उद्धघाटन कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान सीएम ने लगभग 500 नवचयनित युवा अधिकारियों को नवरात्रि के शुभ दिन पर नियुक्ति पत्र मिलने के लिए राज्य की तरफ से शुभकामनाएं दी है।
सीएम योगी ने बोला कि 6 सालों में उत्तर प्रदेश ने एक नए उत्तरप्रदेश को बनाया है। 6 साल पूर्व यही नौजवान पहचान के मोहताज हुआ करते थे। वहीं आज के युवा बताने में नहीं घबराते की उनका घर उत्तरप्रदेश राज्य में है।

उम्मीद नहीं थी की उत्तरप्रदेश सुधरेगा

सीएम योगी ने बताया कि यूपी की बदली हुई तस्वीर हम सबके सामने है। ये वही राज्य है जहां विकास के कार्यों को रोकने के लिए माफिया होते थे। नियुक्ति और ट्रांसफर की प्रक्रिया ताश के पत्तों की तरह खेली जाती थी। ये वही राज्य है जहां हर दूसरे तीसरे दिन दंगा हंगामा हुआ करता था। निवेशक अपने संस्थान बंद करने को मजबूर हो गए थे।
किसी को यकीन नहीं था कि उत्तर प्रदेश राज्य कभी सुधर भी सकता है। लेकिन आज यूपी की बदली तस्वीर आपके सामने है।

ये भी पढ़े-Karauli Baba news: विवादों में फंसे करौली बाबा, आईपीएस अधिकारी से लेकर पुलिस भी करती है करौली बाबा की भक्ती

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox