UP News : राज्य के 25 करोड़ जनता से सीधे संवाद करेंगे सीएम योगी, बनेगा व्हाट्सएप चैनल, जानें पूरी खबर

India News (इंडिया न्यूज़) UP News लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने राज्य के लोगों से सीधे संवाद करने के लिए एक व्हाट्सएप चैनल लॉन्च किया है। इस व्हाट्सएप चैनल के जरिए यूपी के लोगों को राज्य की हर जानकारी सीधे मिलेगी।

अब यूपी की जनता को राज्य की हर जानकारी सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय से मिल सकेगी। प्रदेश की जनता व्हाट्सएप के जरिए सीएम योगी से सीधे संवाद कर सकेगी। इस चैनल से कोई भी व्यक्ति जुड़ सकता है।

इस चैनल के माध्यम से लोग आसानी से अपने विचार और चिंताएं सीएम कार्यालय के साथ साझा कर सकते हैं। यह जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सीएम ऑफिस, उत्तर प्रदेश सरकार के हैंडल से दी गई है।

25 करोड़ जनता ‘एक परिवार है – मुख्यमंत्री योगी

उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता ‘एक परिवार है’ और मुख्यमंत्री से संवाद के सरल माध्यम व्हाट्सएप के माध्यम से ‘उत्तर प्रदेश परिवार’ के हर सदस्य से आसानी से संवाद करने के लिए राज्य सरकार ने एक आधिकारिक कार्यालय स्थापित किया है जिसका नाम है ‘मुख्यमंत्री कार्यालय, उत्तर प्रदेश’ व्हाट्सएप चैनल शुरू किया।”

इस व्हाट्सएप चैनल में यह भी बताया गया कि संचार का यह नया और प्रभावी मंच जन कल्याण और सरकारी पहल से संबंधित सूचनाओं का तेजी से प्रसार सुनिश्चित करेगा। इस चैनल की खास बात यह है कि इससे कोई भी जुड़ सकता है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे और त्वरित अपडेट प्राप्त करने के लिए लोग इस व्हाट्सएप चैनल से आसानी से जुड़ सकते हैं। माँ। मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधी एवं त्वरित जानकारी प्राप्त करने के लिए कृपया इस व्हाट्सएप चैनल से जुड़ें।।।।

देश में पहली बार यूपी में व्हाट्सएप चैनल, सीएम योगी पहले मुख्यमंत्री हैं जो आम नागरिकों से संवाद के लिए व्हाट्सएप चैनल का इस्तेमाल कर रहे हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश भारत के विकास इंजन के रूप में पूरी लगन से काम कर रहा है।

सही मायने में यूपी अब भारत की विकास यात्रा का अभिन्न अंग बन गया है। सीएम योगी की इस अनूठी पहल से आम लोगों को काफी फायदा होगा। क्योंकि अब हर किसी को अपने फोन पर ही राज्य की हर योजना की जानकारी और सीएम ऑफिस की हर खबर मिलेगी।

व्हाट्सएप चैनल क्या है?

मेटा ने व्हाट्सएप पर एक नया फीचर व्हाट्सएप चैनल जोड़ा है। व्हाट्सएप पर किसी को जोड़ने के लिए आपको उनके नंबर की जरूरत पड़ेगी। लेकिन आपको चैनल पर इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। इसका मतलब है कि आप किसी के नंबर के बिना भी उससे जुड़ सकते हैं।

आप कई मशहूर हस्तियों को फ़ॉलो कर सकते हैं। यह फीचर रोलआउट हो चुका है और धीरे-धीरे सभी यूजर्स तक पहुंच रहा है। इसके लिए आपको अपना व्हाट्सएप अपडेट करना होगा। व्हाट्सएप अपडेट होने के बाद आपको स्टेटस सेक्शन की जगह अपडेट टैब दिखेगा।

ऐसा होने पर आपको इसमें स्टेटस और चैनल दोनों की जानकारी मिल जाएगी। इस टैब पर पहुंचते ही सबसे पहले आपको उपभोक्ताओं की स्थिति दिखाई देगी। फिर आपको चैनलों की एक सूची दिखाई देगी। आप किसी भी चैनल के सामने दिख रहे + आइकन पर क्लिक करके उसे फॉलो कर सकते हैं।

किसी चैनल को फॉलो करने से आपको उससे जुड़े अपडेट मिलते रहेंगे। इन अपडेट्स को चेक करने के लिए आपको अपडेट्स टैब पर जाना होगा। जहां आपको इन चैनल्स के नए अपडेट्स चैट के तौर पर मिलते रहेंगे।

Also Read – Bareilly News: अलखनाथ मंदिर पहुंचा मुस्लिम युवक, भीड़ ने युवक संग की पिटाई

Anubhaw Mani Tripathi

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

4 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

4 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

4 weeks ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

4 weeks ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

4 weeks ago