होम / UP News: नोएडा में हुआ लिफ्ट का ब्रेक फेल, 2 महिला समेत 3 लोग घायल

UP News: नोएडा में हुआ लिफ्ट का ब्रेक फेल, 2 महिला समेत 3 लोग घायल

• LAST UPDATED : May 14, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: नोएडा के इस सोसाइटी के टावर पांच में लिफ्ट खराब हो गई। निवासी जब लिफ्ट से बाहर निकल रहे थे, तभी इसी बीच लिफ्ट अनियंत्रित होकर तेजी से ऊपर उठने लगी और छत तोड़ दी।

यह है पूरा मामला

पारस टिएरा सोसाइटी में स्थित सेक्टर 137 में टावर-5 की चौथी मंजिल की लिफ्ट कुछ समय पहले बिगड़ गई थी. जब निवासी लिफ्ट से बाहर निकलने के लिए गए, तो लिफ्ट का ब्रेक काम नहीं कर रहा था और वह तेजी से उठने लगी. इसके परिणामस्वरूप, लिफ्ट सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंच गई. इस घटना में लिफ्ट ने सबसे ऊपरी मंजिल की छत को नुकसान पहुंचाया. इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए हैं.”

ये भी पढ़ें: बड़ा फैसला, 28 हजार से ज्यादा मोबाइल फोन ब्लॉक करेगी सरकार…कहीं आपने भी तो नहीं की ये गलती

पिछले साल भी हुई थी घटना

घटना के बाद पौरी सोसाइटी में डर का माहौल जो टावर पांच में दिख रहा है। ऐसा ही हादसा पिछले साल अगस्त में भी हुआ था। उस समय लिफ्ट बिगड़ने से 70 साल की एक महिला की मौत हो गई थी। सोसाइटी के लोग इस हादसे को अभी भी याद कर रहे थे कि अब एक और हादसा हो गया है। हालांकि इस बार किसी की मौत नहीं हुई है, तीन लोग घायल हो गए हैं। टावर की लिफ्ट हादसे में पूरी तरह से नुकसान उठा और टावर की छत को तोड़कर सबसे ऊपरी मंजिल पर पहुंच गई और छत तोड़ दी गई।

तकीनीकी खराबी के कारण हुई यह घटना

हादसे में घायल तीन लोगों में से दो महिलाएं हैं, जबकि एक पुरुष भी है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस घटना की सूचना मिलने पर सोसायटी के और भी लोग इकट्ठा हो गए और टावर की दोनों लिफ्टों को बंद कर दिया गया। लोगों ने पुलिस को सूचित किया। इसके बाद, नोएडा पुलिस तुरंत स्थान पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने घटना स्थल पर आकर बताया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि लिफ्ट में तकनीकी खराबी के कारण झटके से नीचे गिर गई थी। एक समय में सभी लोगों को लिफ्ट से बाहर निकाल दिया गया है। थाने का प्रभारी मौके पर मौजूद हैं। घटना स्थल पर शांति की स्थिति है।

ये भी पढ़ें: UP News: 30 लाख की अफीम हुई बरामद, रेलवे स्टेशन से महिला तस्कर गिरफ्तार

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox