होम / UP News: हाईवे पर सफर करना आज से होगा महंगा, टोल किराए के रूप में ₹10 से लेकर ₹100 तक की हुई बढ़ोतरी, जानिए पूरी खबर

UP News: हाईवे पर सफर करना आज से होगा महंगा, टोल किराए के रूप में ₹10 से लेकर ₹100 तक की हुई बढ़ोतरी, जानिए पूरी खबर

• LAST UPDATED : April 1, 2023

UP News: अलीगढ़–गाजियाबाद एक्सप्रेस वे(Aligarh–Ghaziabad Expressway) के गभाना टोल प्लाजा(Gabhana Toll Plaza) और अलीगढ़–आगरा रोड(Aligarh–Agra Road) पर स्थित मडराक टोल प्लाजा(Madrak Toll Plaza) से गुजरने वाले वाहन चालकों को अब सफर के दौरान ज्यादा भुगतान करना होगा टोल किराए के रूप में ₹10 से लेकर ₹100 तक की बढ़ोतरी की गई है बढ़ी हुई दरें आज से लागू हो गई है।

नई दरें आज से हुई लागू, टोल प्लाजा पर चस्पा दिए गए नए रेट

नई दरों से संबंधित सूची प्रबंधन की तरफ से टोल प्लाजा पर चस्पा कर दी गई है पहले से ही वाहन चालकों को टोल से गुजरने के बदले ज्यादा टैक्स देना पड़ रहा था। अब अलीगढ़–गाजियाबाद एक्सप्रेस वे(Aligarh–Ghaziabad Expressway) पर गभाना टोल प्लाजा से गुजरने वाले कार, जीप, और हल्के भारी वाहनों को पहले एक तरफ से ₹175 देने पड़ते थे अब ₹185 देने होंगे दोनों तरफ से ₹275 का टोल लगेगा। वहीं कमर्शियल वाहन पहले ₹270 देते थे अब ₹285 देने होंगे दोनों तरफ से तो ₹425 होगा।

भारी वाहनों पर पहले एक तरफ का लगता था 570 रूपए, अब देने होंगे 880 रूपए

बस और ट्रक चालकों को टोल टैक्स के रूप में एक तरफ से ₹570 देने पड़ते थे। अब दोनों ओर से ₹880 देने होंगे, फास्ट्रेक के जरिए गुजरने वाले वाहन चालकों को टोल अदा करना होगा जबकि बिना फास्टैग वाले वाहनों चालकों को दुगना टैक्स अदा करना होगा। इसके अलावा लोकल पास पर भी ₹30 की बढ़ोतरी की गई है पहले महीने के पास में के ₹285 अदा करने होते थे लेकिन अब ₹315 देने होंगे, मडराक टोल प्लाजा के मैनेजर प्रमोद यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आज से भारी वाहनों पर टोल बढ़ा दिया गया है।

नई दरों में ₹10 से लेकर ₹100 तक की हुई बढ़ोतरी 

अलीगढ़–गाजियाबाद एक्सप्रेस वे के गभाना टोल प्लाजा और अलीगढ़–आगरा रोड पर स्थित मडराक टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहन चालकों को अब सफर के दौरान ज्यादा भुगतान करना होगा टोल किराए के रूप में ₹10 से लेकर ₹100 तक की बढ़ोतरी की गई है बढ़ी हुई दरें आज से लागू हो गई है,नई दरों से संबंधित सूची प्रबंधन की तरफ से टोल प्लाजा पर चस्पा कर दी गई है पहले से ही वाहन चालकों को टोल से गुजरने के बदले ज्यादा टैक्स देना पड़ रहा था अब अलीगढ़–गाजियाबाद एक्सप्रेस वे पर गभाना टोल प्लाजा से गुजरने वाले कार, जीप, और हल्के भारी वाहनों को पहले एक तरफ से ₹175 देने पड़ते थे अब ₹185 देने होंगे दोनों तरफ से ₹275 का टोल लगेगा वही कमर्शियल वाहन(commercial vehicle) पहले ₹270 देते थे अब ₹285 देने होंगे दोनों तरफ से तो ₹425 होगा।

बिना फास्टैग वाले वाहनों चालकों को भरना होगा दुगना टैक्स

बस और ट्रक चालकों को टोल टैक्स(toll tax) के रूप में एक तरफ से ₹570 देने पड़ते थे। अब दोनों ओर से ₹880 देने होंगे। फास्ट्रेक के जरिए गुजरने वाले वाहन चालकों को टोल अदा करना होगा। जबकि बिना फास्टैग वाले वाहनों चालकों को दुगना टैक्स अदा करना होगा। इसके अलावा लोकल पास पर भी ₹30 की बढ़ोतरी की गई है। पहले महीने के पास में के ₹285 अदा करने होते थे लेकिन अब ₹315 देने होंगे, मडराक टोल प्लाजा के मैनेजर प्रमोद यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आज से भारी वाहनों पर टोल बढ़ा दिया गया है।

UP Coronavirus Returns: यूपी में कोरोना फिर से पसार रहा है पैर, इसी को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट का किया गया रियल्टी चेक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox