होम / UP News- सालों से लोगों के लिए मुसीबत बनी रेलवे क्रॉसिंग पर बनेगा अंडरपास, बीजेपी सांसद के अथक प्रयासों का दिखने लगा असर

UP News- सालों से लोगों के लिए मुसीबत बनी रेलवे क्रॉसिंग पर बनेगा अंडरपास, बीजेपी सांसद के अथक प्रयासों का दिखने लगा असर

• LAST UPDATED : March 26, 2023

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिला मुख्यालय से सटे बंकी मोहल्ले के रास्ते में पढ़ने वाली एक रेलवे क्रॉसिंग लोगों के लिए सालों से मुसीबत बनी हुई है। बाराबंकी से बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत के अथक प्रयासों से लोगों को अब इस मुसीबत से निजात मिलने वाली है। करीब एक लाख से अधिक आबादी के लिए मुसीबत बनी इस रेलवे क्रॉसिंग पर अंडर पास बनने के लिए डीआरएम ने सांसद उपेंद्र सिंह रावत के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने अंडर पास बनने के सभी विकल्प तलाशे। इस दौरान डीआरएम ने लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही यहां अंडर पास बनवा कर लोगों को जाम की इस समस्या से निजात दिलाई जाएगी।

लोगों के लिए सालों से बनी हुई है मुसीबत

बता दें कि बंकी इलाके में एक लाख से अधिक आबादी निवास करती है। जिला मुख्यालय से सटे बंकी मोहल्ले के रास्ते में एक रेलवे क्रॉसिंग पड़ती है इसे बंकी रेलवे क्रॉसिंग के नाम से जाना जाता है। वैसे तो बंकी मोहल्ला शहर से चंद कदमों पर स्थित है, लेकिन इसकी दूरी इस रेलवे क्रासिंग की वजह से काफी बढ़ी हुई है। यह क्रॉसिंग बाराबंकी रेलवे स्टेशन से सटी हुई है इसी के चलते दिन भर यह रेलवे क्रॉसिंग बंद ही रहती है। क्योंकि दिनभर एक के बाद एक ट्रेन यहां से गुजरती है। ट्रेनों के गुजरने से ज्यादातर यह रेलवे क्रॉसिंग बंद रहती है जिसके चलते दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रहती हैं। यह समस्या लोगों के लिए सालों से मुसीबत बनी हुई है।

सांसद के प्रयास से जगी उम्मीद की किरण

बाराबंकी बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत(Upendra Singh Rawat) लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए काफी समय से प्रयासरत हैं। पिछले दिनों सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने भारत सरकार के केन्द्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव(Union Railway Minister Ashwini Vaishnav) से मिलकर बंकी रेलवे क्रॉसिंग पर अंडर पास बनवाने की मांग की थी। रेल मंत्री ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मण्डल रेल प्रबन्धक को सांसद की मांगों पर कार्यवाई करने के निर्देश दिए थे। सांसद के अथक प्रयासों के चलते लोगों को अब इस समस्या से निजात मिलने वाली है। शनिवार को बंकी रेलवे क्रासिंग पर अंडरपास बनवाने को लेकर मण्डल रेल प्रबन्धक उत्तर रेलवे लखनऊ सुरेश कुमार सपरा, उप मण्डल रेल प्रबंधक बी.एस यादव, सीनियर मण्डल इंजिनियर रंजित कुमार, मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक प्रतीक ने सांसद उपेन्द्र सिंह रावत के साथ बंकी रेलवे क्रासिंग पर अंडरपास बनाने के सभी विकल्पों का स्थलीय निरीक्षण किया। डीआरएम ने लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही यहां अंडर पास बनवा कर जाम की इस समस्या से निजात दिलाई जाएगी।

UP Politics: PM मोदी-CM योगी ने हमारे देश का बढ़ाया गौरव, राहुल गांधी को 4 साल बचने का मिला था मौका-बोले वित्त मंत्री

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox