होम / UP Nikay Chunav 2023: अतीक-अशरफ की हत्या और असद के एनकाउंटर से BJP को फायदा या नुकसान? सर्वे में हुए ये चौंकाने वाले खुलासे 

UP Nikay Chunav 2023: अतीक-अशरफ की हत्या और असद के एनकाउंटर से BJP को फायदा या नुकसान? सर्वे में हुए ये चौंकाने वाले खुलासे 

• LAST UPDATED : April 22, 2023

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़),लखनऊ: यूपी में निकाय चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही हर पार्टी का ध्यान और मकसद अब पूरी तरह चुनावो जीतने पर हो गया है। बता दें कि प्रदेश में दो चरणों में चुनाव होंगे। 4 मई को पहले व 11 मई को दूसरे चरण की वोटिंग होगी। जबकि 13 मई को इन चुनावों के नतीजे घोषित होंगे। इसी बीच एक सर्वे सामने आया है। जिसमें प्रदेश की जनता से योगी सरकार के कामकाज, मेयर और नगरपालिका द्वारा किये गए कामों कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, अतीक अहमद की हत्या, असद के एनकाउंटर और जन सरोकार के कई अन्य मुद्दों पर सवाल पूछे गए। जिस पर जनता ने खुलकर अपना जवाब भी दिया।

अतीक-अशरफ हत्याकांड और असद के एनकाउंटर पर आखिर क्या है जनता की राय

पुलिस सुरक्षा में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद विपक्ष लगातार कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधे हुए है। हालांकि यूपी की जनता की राय इस पर विपक्ष से बिल्कुल अलग नजर आ रही है। जब जनता से अतीक की हत्या और असद के एनकाउंटर से संबंधित सवाल किया गया कि आखिर बीजेपी को  इससे फायदा होगा या नुकसान? इस पर 45 फीसदी लोगों ने कहा कि इससे योगी सरकार को चुनाव में बड़ा फायदा मिलेगा। वहीं 29 फीसदी ने नुकसान होने की बात कही है। जबकि 13 फीसदी लोगों ने इसे चुनावी मुद्दा माना हा नहीं। वहीं 13 फीसदी लोगों ने इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया।

यूपी में अपराधियों की ये हालात सही यै गलत?

इस पर सवाल पूछा गया कि आखिर वे यूपी में अपराधियों के एनकाउंटर पर क्या सोचते हैं? तो 50% लोगों ने इसे सही और अच्छा कदम बताया। जबकि 28 फीसदी लोगों ने इसे सही पर नैतिक नहीं कहा। जबकि 13 फीसदी लोगों ने इसे गलत और अनैतिक बताया वहीं 9 प्रतिशत लोगों ने इस प्रश्न पर कोई जवाब नहीं दिया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox