होम / UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,चप्पे-चप्पे पर रखी जा रही है निगरानी

UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,चप्पे-चप्पे पर रखी जा रही है निगरानी

• LAST UPDATED : April 14, 2023

UP Nikay Chunav: प्रदेश नगर निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद अब नगर निकाय चुनाव नामांकन प्रक्रिया(Municipal Election Nomination Process) शुरू हो चुकी है। नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर आदर्श चुनाव आचार संहिता(model code of conduct) का पालन कराने के लिए जौनपुर जिले की उपजिलाधिकारी केराकत नेहा मिश्रा द्वारा प्रभारी निरीक्षक केराकत आदेश त्यागी के साथ क्षेत्र में पैदल गस्त किया गया।

चुनाव में गड़बड़ी करने वाले लोगों की दें जानकारी- उपजिलाधिकारी

इस मौके पर उपजिलाधिकारी नेहा मिश्रा(Deputy Collector Neha Mishra) ने कहा कि धारा 144 सहित चुनाव से संबंधित जानकारी से आमजन को जागरूक किया गया। चुनाव में किसी तरह का खलल पैदा करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। मौजूद सभी लोगों से अपील किया कि चुनाव में वोट जरूर डालें। प्रशासन का सहयोग करें। गड़बड़ी पैदा करने वाले लोगों की कोई जानकारी हो तो तहसील प्रशासन व पुलिस प्रशासन को जरूर अवगत कराएं। जिससे की चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराया जा सके।

निकाय चुनाव जीतने के लिए बीजेपी लगा रही एड़ी चोटी को जोड़

निकाय चुनाव में फतह हासिल करने के लिए बीजेपी पूरा जोर लगा रही है। ऐसे में प्रदेश से लेकर केंद्र तक के मंत्री इस चुनाव में फतह हासिल करने के लिए आगे आने वाले हैं। पार्टी ने प्लान किया है कि निकाय चुनाव में प्रदेश से लेकर केंद्र तक के नेता प्रचार करेंगे। बीजेपी के लिए प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव लोकसभा के चुनाव के सेमीफाइनल के जैसे हैं। बीजेपी किसी भी स्थिति में इस निकाय चुनाव में फतह हासिल करने में लगी है।

सपा, सुभासपा और एआईएमआईएम ने जारी की सूची

समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) ने पहले ही विभिन्न सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। वहीं प्रथम चरण के मतदान को लेकर सपा(SP) के साथ-साथ सुभासपा(SBSP) ने भी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। हालांकि दोनों पार्टियों ने तमाम जातिगत समीकरम को साधते हुए टिकटों का बंटवारा किया है। वहीं बीजेपी का मंथन पूरा हो गया है। आज देर शाम तक प्रत्य़ाशियों की सूची जारी की जा सकती है। दूसरी ओर गुरूवार(13 अप्रैल)एआईएमआईएम(AIMIM) ने 14 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव से पहले मतदाता सम्मेलन में पहुंचे केंद्रीय मंत्री मंत्री भानु प्रताप सिंह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox