होम / UP Nikay Chunav: गाजीपुर में सादात नगर पंचायत में त्रिकोणीय लड़ाई,तीन बार से रहा है बीजेपी का कब्जा; चौथी बार भी जीत का किया दावा

UP Nikay Chunav: गाजीपुर में सादात नगर पंचायत में त्रिकोणीय लड़ाई,तीन बार से रहा है बीजेपी का कब्जा; चौथी बार भी जीत का किया दावा

• LAST UPDATED : April 26, 2023

India News(इंडिया न्यूज)UP Nikay Chunav,गाजीपुर: के सादात नगर पंचायत में त्रिकोणी लड़ाई मानी जा रही है। लगातार 3 बार से इस नगर पंचायत पर बीजेपी का कब्जा रहा है और इस बार भी बीजेपी का दावा है कि जनता ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने में सहयोग करेगी। ट्रिपल इंजन की सरकार बनने के बाद नगर पंचायत में बचे हुए कार्य के साथ सरकार की तमाम योजनाएं गरीब जनता तक पहुंचाने का काम करूंगा तो वहीं सपा बीजेपी उम्मीदवार के परिजनों पर गुंडागर्दी व डर पैदा कर चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगा रहे है।

तो वहीं निर्दल प्रत्याशी शिवानंद सिंह अपने व्यवहार और सामाजिक कार्यों के दम पर चुनाव में जीत दर्ज करने का दावा किया जा रहा है। तो वहीं सुभासपा से जखनियां से विधायक बेदी राम है और जखनिया विधानसभा में सादात नगर पंचायत भी आता है। तो सुभासपा की भी मजबूत दावेदारी से इनकार नहीं किया जा सकता है। लेकिन ये तो 13 मई को आने वाला फैसला खुद बयां करेगा कि कौन किस सीट पर किसका दबदबा रहेगा।

इस जाति के हैं इतने लोग

बता दें कि गाजीपुर जिले के 8 नगर निकाय में 3 नगरपालिका परिषद व 5 नगरपंचायत है। लेकिन आज हम नगर पंचायत सादात की बात करेंगे। सादात नगर पंचायत में कुल 11 वार्ड में कुल मतदाता 10,600 है। जिसमें से सबसे ज्यादा पैंतीस सौ बनिया व वैश्य हैं। दूसरे स्थान पर मुस्लिम मतदाता हैं। इसके बाद यादव बारह सौ राजभर बारह सौ के साथ सवर्ण समेत अन्य जाति के मतदाता हैं। ऐसे में सादात नगर पंचायत में नगर की सरकार बनने का दावा करने वाले कुल बीजेपी, सपा, सुभासपा, बसपा, कांग्रेस और निर्दल समेत कुल 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर कर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

पिछले तीन बार से BJP का रहा है कब्जा

लेकिन इस सीट पर त्रिकोणीय लड़ाई मानी जा रही है। निवर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी प्रमिला यादव पत्नी राजदेव यादव बीजेपी से प्रत्याशी हैं और इनके पास ये सीट तीन बार से लगातार कब्जा में है तो वहीं 2012 चुनाव के दौरान सपा प्रत्याशी सुमन यादव के पति की हत्या हुई थी और हत्या का आरोप निवर्तमान अध्यक्ष प्रत्याशी के पति व अन्य परिजनों पर लगा था। उस दौरान नगर पंचायात सादात में सपा ने सुमन यादव को प्रत्याशी बनाया था लेकिन सिम्पैथी के बावजूद भी बीजेपी प्रत्याशी ने जीत दर्ज की थी। सपा आज भी चुनाव में दहशत, गुंडागर्दी के साथ भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है। लेकिन बीजेपी प्रतिनिधि राजदेव यादव ने सभी आरोपो को बेबुनियाद साजिश करार देते हुए कहा कि जनता का सहयोग और प्यार से उस मुश्किल के दौर में भी मिला जिसकी वजह से जीत दर्ज है और फिर जनता मेरे द्वारा कराए गए विकास कार्य और सरकार की तमाम योजनाएं लोगो तक पहुंचाने का काम किया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox