होम / UP Political News : यूपी के 80 लोकसभा सीटों में 12 पर आरएलडी कर सकती दावा, बीजेपी से भी चल रही बात, क्या है पूरा समीकरण

UP Political News : यूपी के 80 लोकसभा सीटों में 12 पर आरएलडी कर सकती दावा, बीजेपी से भी चल रही बात, क्या है पूरा समीकरण

• LAST UPDATED : August 7, 2023

Inida News (इंडिया न्यूज़) UP Political News उत्तर प्रदेश : UP Political News उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में 12 पर आरएलडी दावा कर सकती है। फ़िलहाल आरएलडी अभी समजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में है।

क्या है पूरा मामला

अगले साल होने वाला लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारी शुरू कर दी है। जहा एक तरफ I.N.D.I.A नाम से गठबंधन कर विपश्च है वही दूसरे तरफ N.D.A का गठबंधन है।

इसी बीच मिली जानकारी के अनुसार आरएलडी पार्टी जो यूपी विभानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन में थी। आरएलडी अभी भी समजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में है।

आरएलडी की बीजेपी से भी चल रही बात

सूत्रों के अनुसार आरएलडी उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में 12 पर दावा कर सकती है। इसमें कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, अमरोहा, मेरठ, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, फतेहपुर, सिकरी, मथुरा, और बागपत शामिल है।

आरएलडी अभी भी समजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में है। लेकिन समाजवादी पार्टी लोकसभा की सिर्फ दो सीट ही देने के मूड में है। बताया जा रहा है कि यदि अखिलेश पार्टी का ऑफर नहीं मानते हैं तो जयंत चौधरी कोई भी फैसला ले सकते हैं। माना जा रहा है कि आरएलडी की बीजेपी से भी बात चल रही है।

Also Read – गढ़वाली फ़ीचर फिल्म “पितृकुड़ा” का मुहूर्त शॉट मसूरी में फिल्माया गया, डेढ़ वर्ष से अधिक समय में बना फिल्म

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox