होम / UP Politics : अखिलेश यादव ने संसद में मणिपुर हिंसा पर सीएम योगी को घेरा, कहा – “बीजेपी से मुख्यमंत्री है इस लिए मै समझ सकता हूँ

UP Politics : अखिलेश यादव ने संसद में मणिपुर हिंसा पर सीएम योगी को घेरा, कहा – “बीजेपी से मुख्यमंत्री है इस लिए मै समझ सकता हूँ

• LAST UPDATED : August 7, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) UP Politics लखनऊ : यूपी (UP Politics) में विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू हो गया है। सत्र के पहले दिन ही हंगामा शुरू हो गया है। इस दौरान सपा के सभी नेताओ ने मणिपुर की घटना को लेकर विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लाने की मांग की।

इस मुद्दे पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि आज मणिपुर में हुई घटना से पूरी दुनिया में निंदा हो रहा है। आगे कहा कि हम अपने देश की समस्या का बिना निवारण किए। अमेरिका – यूरोप निवेश लाने जा रहे है।

विभानसभा में लाया जाए निंदा प्रस्ताव

अखिलेश यादव ने मणिपुर की हिंसा पर मांग किया कि यूपी विभानसभा में निंदा प्रस्ताव लाया जाए। आगे कहा कि नेता सदन सीएम योगी जी को इस घटना पर बयान देना चाहिए। सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि वो बीजेपी के मुख्यमंत्री है। मै उनकी मज़बूरी को समझ सकता हूँ।

मणिपुर की घटना पर वो देश की आवाज बनेंगे तो हम उनके साथ है। अखिलेश यादव के इस बयान पर संदन में हंगामा होने लगा। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने स्थति को ख़राब होते देख कहा कि दूसरे प्रदेश की घटना पर यहां पर चर्चा नहीं कर सकते।

आगे ऐसा हुआ तो कल कोई भी आ कर कहेगा केरल और बंगाल पर भी चर्चा भी यही होना चाहिए। सतीश महान ने सदन में अपने क्षेत्रों से जुड़े सवाल को उठाने की बात अपील की।

सीएम योगी ने दिया बयान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी से उभर करके देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनने की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। डबल इंजन की सरकार प्रदेश की 25 करोड़ जनता के प्रति पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है और आगे बढ़ रही है।

सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश के पश्चिम के कुछ जनपदों में जनमानस बाढ़ के प्रकोप से प्रभावित हुआ है, वहीं प्रदेश के 40 से अधिक जनपद ऐसे हैं, जहां पर सूखे की समस्या एक चुनौती के रूप में हमारे सामने आयी है।

इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष की अनुमति और विपक्ष के सदस्यों की सहमति पर सदन में इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा के लिए हम तैयार हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि सभी सदस्य आम जनमानस की भावनाओं को ध्यान में रख करके सदन को एक स्वस्थ चर्चा-परिचर्चा का केंद्र बनाएंगे।

Also Read – BJP सांसद रामशंकर कठेरिया को जिला न्यायालय ने दी राहत, दो साल की सजा का आदेश निलंबित; दी अगली तारीख

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox