होम / UP Politics: यूपी में योगी का ऐसा चला डंटा कि 63 हजार से ज्यादा अपराधियों पर लगे गैंगस्टर एक्ट, साथ ही 2819 करोड़ की संपत्ति जब्त,जानें पूरी खबर

UP Politics: यूपी में योगी का ऐसा चला डंटा कि 63 हजार से ज्यादा अपराधियों पर लगे गैंगस्टर एक्ट, साथ ही 2819 करोड़ की संपत्ति जब्त,जानें पूरी खबर

• LAST UPDATED : March 26, 2023

UP Politics:  उत्तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने शनिवार को अपने दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा कर लिया है। इसी को लेकर सरकार अपने किए गए कामों को गिनाने में लगी हुई है। शनिवार को इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने बताया कि 63 हजार से ज्यादा अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) और 800 से अधिक अपराधियों के खिलाफ रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई की गयी है।

63,055 अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

इस मौके पर योगी सरकार ने दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर एक पुस्तिका भी जारी किया और कहा कि अभी तक अपराधियों की गैंगस्टर एक्ट के तहत 90 अरब 22 करोड़ 33 लाख रुपये की चल-अचल संपत्तियों को जब्त किया जा चुका है। सरकार ने कहा कि उनके द्वारा माफियाओं की अवैध रूप से अर्जित 2,819 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। इस पुस्तिका में कहा गया है कि 63,055 अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट व 836 अपराधियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई हुई है।

पुस्तिका के फ्रंट पेज पर इनकी लगी है तस्वीर

बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई इस पुस्तक में महिला अपराध पर नियंत्रण से लेकर कानून-व्यवस्था के क्षेत्र में किये गये विभिन्न प्रयासों को दर्शाया गया है। पुस्तिका के फ्रंट पेज पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(PM Narendra Modi), रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह(Defense Minister, Rajnath Singh), उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल(Anandiben Patel) के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Chief Minister Yogi Adityanath) की फीता काटते तस्‍वीर लगाई गयी है। पुस्तिका में 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में हुए ‘वैश्विक निवेशक सम्मेलन’ का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि सम्मेलन में 35 लाख करोड़ रुपये के 20,652 निवेश समझौत हुए।

UP Politics: Yogi सरकार के छह साल पूरे होने पर सपा, कांग्रेस और बसपा की आई ये पहली प्रतिक्रिया,जानें क्या कहा?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox