होम / UP Politics: 2024 लोकसभा चुनाव को देखते मायावती ने चला ये नया दांव, BSP के इस प्लान में आकाश आनंद की होगी बड़ी भूमिका

UP Politics: 2024 लोकसभा चुनाव को देखते मायावती ने चला ये नया दांव, BSP के इस प्लान में आकाश आनंद की होगी बड़ी भूमिका

• LAST UPDATED : March 24, 2023

UP News: 26 मार्च को बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती(BSP President Mayawati) के भतीजे आकाश आनंद(Akash Anand) की शादी है। इस शादी समारोह में मायावती ने उत्तर प्रदेश के तमाम राजनैतिक दलों को निमंत्रण भेजा है। अगर राजनीतिक तौर पर देखएं तो मायावती ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह 2024 का चुनाव अकेले अपने दम पर लड़ेगी। लेकिन पार्टी भी जानती है कि यह काम इतना आसान नहीं रहने वाला है।

BJP के साथ SP से भी मिलेगी कांटे की टक्कर

क्योंकि बसपा का एक तरफ जहां सामना दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी से है। जो पहले से मजबूती से सत्ता में काबिज है तो  उसकी लड़ाई अन्य विपक्षी दलों से भी है। बसपा के लिए अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) के नेतृत्व वाली सामाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) से भी चुनौती है। इसीलिए मायावती अपने संगठन को मजबूत करने के साथ ही अन्य मोर्चों पर भी तैयारी में जुट गई हैं।

डिजिटल क्रांति की ओर बढ़ रही है BSP

पार्टी यह भी जानती है कि अगर युवाओं को साथ जोड़ने के साथ ही सोशल मीडिया और इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाए तो इस सियासी जंग में अपने आपको सही तरीके से ढ़ाल पाएगी। इसीलिए पार्टी अब डिजिटल क्रांति के इस युग में खुद को डिजिटली मजबूत करने की रणनीति पर भी काम रही है। पार्टी सूत्र कह रहे हैं कि बसपा अब अपनी आईटी टीमों को मजबूत करनें में जुट गई है।

2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर की जा रही है तैयारी

इसमें खास बात ये है कि केंद्रीय स्तर की आईटी टीम और राज्य स्तर की आईटी टीम में अंतर होगा क्योंकि ये दोनों अलग-अलग स्तर पर काम करेगी। वैसे तो पार्टी इस तैयारी को 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर करना चाहती है. लेकिन उसका यह भी मानना है की अगर यह काम इस साल होने वाले निकाय चुनाव से पहले कर लिया जाए तो इस चुनाव में भी उसे खुछ हद तक फायदा मिल जाएगा। सूत्र कह रहे हैं कि आकाश की शादी के बाद डिजिटल की जिम्मेदारी इन्हीं के कंधों पर दे दी जाएगी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि आज सभी तरह की जानकारियां अगर ऑनलाइन हो तो काम करना आसान है. आईटी टीम गठित होने के बाद जो भी पार्टी के कार्यक्रम या अभियान होंगे। उनसे जुड़ा डाटा जैसे जो भी बैठके की गई, उनमें जो लोग शामिल हुए, इस तरह की सभी जानकारी ऑनलाइन अपलोड कर दी जाएगी।

Sarkari Naukri: इस राज्य में निकल रही है PGT व TGT के हजारों पद पर भर्तियां, जल्द कर पाएंगे आवेदन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox