होम / UP Rain Alert: आज यूपी के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, जानिए आज के मौसम का हाल

UP Rain Alert: आज यूपी के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, जानिए आज के मौसम का हाल

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Rain Alert: इस समय यूपी में जमकर बारिश हो रही है। बारिश के कारण नदियां और नाले उफान पर है। प्रयागराज में गंगा नदी का पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। तो वहीं कहीं-कहीं लोग बारिश के लिए तरस रहे हैं। आसमान में बदल तो दिख रहे हैं लेकिन उमस ने लोगों का जिना बेहाल कर दिया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के बावजूद लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है। जहां बारिश हो रही है, वहां उमस बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार 20 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दोनों हिस्सों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने मंगलवार को भी ऐसे ही हालातों के बीच यूपी के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया है। गाजियाबाद में रविवार को धूप खिलने का अनुमान है। इससे तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ में भी बारिश के आधार पर कुछ पूर्वानुमान लगाए हैं। यहां सुबह बारिश होगी और दिन में धूप खिलेगी।

ALSO READ: Mahoba News: रक्षाबंधन के लिए जेठ के साथ मायके निकली थी महिला, लुटेरों ने की जेठ की हत्या

प्रदेश के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

इसी बीच यूपी के 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। लखनऊ, बस्ती, गोड़ा सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 3 दिनों तक प्रदेश में बारिश का कहर जारी रहने की उम्मीद है। आज चित्रकूट, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, कौशांबी, प्रयागराज, बांदा, संतरविदास नगर, जौनपुर और श्रावस्ती जिले में भारी बारिश होने के आसार है।

ALSO READ: Kanpur University: गलत तरीके से छात्रों को पास कराने वाले गैंग का खुलासा, जानें खबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox