होम / UP Weather: 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें मौसम पर अपडेट

UP Weather: 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें मौसम पर अपडेट

• LAST UPDATED : August 16, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Weather: उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, उम्मीद जताई जा रही है कि जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। हालांकि, भारी बारिश से उत्पन्न संभावित खतरे को देखते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है। जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने इन 14 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है: मिर्जापुर, हमीरपुर, ललितपुर, झांसी, फिरोजाबाद, मथुरा, आगरा, वाराणसी, सोनभद्र, प्रयागराज, संत रविदास नगर, महोबा, जालौन और चंदौली। बता दें कि गंगा और यमुना नदी में अभी भी तूफानी हालात बने हुए हैं। प्रशासन ने लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दी है और अनावश्यक यात्रा से बचने की हिदायत दी है।

Read More: Indian Railways : यूपी-बिहार जानें वालों के लिए बड़ी सौगात! त्यौहार के लिए दिल्ली से चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जानिए

आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा मौसम

इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है। इन परिस्थितियों को देखते हुए, प्रशासन ने आपातकालीन सेवाओं को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं ताकि किसी भी स्थिति में तुरंत मदद पहुंचाई जा सके। लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है और घरों के अंदर सुरक्षित रहने को कहा गया है। बता दें कि भारी बारिश से राहत मिलने के साथ ही, संभावित खतरे को ध्यान में रखते हुए लोगों को सतर्क और सुरक्षित रहने की अपील की गई है।

Read More: UP Police Bharti 2024: पुलिस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड पर आया अपडेट, कल पता चलेगा सेंटर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox