होम / Uttarakhand News: मासूम बच्चे के लिए कुत्ते का पट्टा बना मौत का फंदा, भाई को बचाने के लिए चीखती रही बहन

Uttarakhand News: मासूम बच्चे के लिए कुत्ते का पट्टा बना मौत का फंदा, भाई को बचाने के लिए चीखती रही बहन

• LAST UPDATED : June 3, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: अपनी छोटी बहन के साथ खेल रहे 12 साल के एक मासूम के लिए गले का पट्टा मौत का फंदा बन गया। जब बच्चे ने यह एक पट्टा दरवाजे के ऊपर से फेका तो इसका एक छोर कुंडे में जा अटका। दूसरे छोर कुत्ते के गले वाला बच्चे ने अपने गले में पहन लिया। आशंका है कि बच्चे का पैर फिसला जिसके कारण फांसी लग गई।

बहन जब तक फंदे को खोलने के लिए पड़ोसियों को बुलाती जब तक बच्चे की जान जा चुकी थी। पुलिस बच्चे के शव का शनिवार को पोस्टमार्टम कराएगी। घटना पटेलनगर के मेहूंवाला की है। जहां कुलदीप सिंह अपनी पत्नी व 2 बच्चों के साथ रहते है।

घटना के वक्त घर में अकेले थे भाई बहन

कुलदीप शुक्रवार की सुबह ऑटो लेकर घर से चले गए थे। उनकी पत्नी शाम बाजार चली गई। जिसके बाद घर में सिर्फ कार्तिक और उसकी बहन ही मौजूद थी। दोनों ही घर के बेडरूम में खेल रहे थे। इसी बीच कार्तिक ने कुत्ते का पट्टा उठाया और उससे खेलने लगा। कार्तिक ने इस पट्टे को दरवाजे के ऊपर से फेंका तो इसका एक छोर दूसरी तरफ कुंडे में जा फंसा। जिसके बाद उसने दूसरे छोर को अपने गले में पहन लिया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

कार्तिक थोड़ा नीचे हुआ तो यह कस गया और बच्चा तड़पने लगा। छोटी बहन ने इस फंदे को पहले तो गले से खोलना चाहा और फिर दरवाजे के पीछे कुंडे से खोलने का प्रयास किया। मगर, दोनों जगह वह असफल हो गई। बच्ची चिल्लाते हुए घर से बाहर निकली तो पड़ोसी वहां पहुंच गए। उन्होंने कार्तिक के गले से यह फंदा निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मौके पर आईएसबीटी चौकी से पुलिस फोस पहुंच गई। एसएचओ पटेलनगर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि आशंका है कि बच्चे का पैर फिसलने से यह फंदा लगा होगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मां-बहन बेसुध हालत में

पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त केवल बच्ची ही कार्तिक के साथ थी। उससे बात करने का प्रयास किया गया लेकिन बच्ची बात करने की हालत में नहीं है। उससे यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर यह घटना कैसे हुई। लेकिन, अभी वह अपने भाई को याद करते हुए ही रो रही है। बच्चे की मां बेसुध हालत में है।

ये भी पढ़ें:- Summer Tips: गर्मी में बीमारियों से रहना है दूर तो आज ही डाइट में शामिल करें ये चीजें

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox