होम / Varanasi: PM मोदी का आज वाराणसी दौरा, 9 प्रोजेक्ट का शिलान्यास और 20 का होगा लोकार्पण; 1800 करोड़ रूपये की योजनाओं की रखेंगे नींव

Varanasi: PM मोदी का आज वाराणसी दौरा, 9 प्रोजेक्ट का शिलान्यास और 20 का होगा लोकार्पण; 1800 करोड़ रूपये की योजनाओं की रखेंगे नींव

• LAST UPDATED : March 24, 2023

PM Modi’s visit to Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी करीब 1800 करोड़ की योजनाओं की नींव रखेंगे। पीएम 9 प्रोजेक्टों का शिलान्यास और 20 से ज्यादा प्रोजेक्ट का लोकार्पण भी करेंगे।

पीएम ‘वन वर्ल्ड टीबी समिट’ को करेंगे संबोधित

बता दें कि पीएम मोदी (Narendra Modi) 24 मार्च को वाराणसी (Varanasi) में ‘वन वर्ल्ड टीबी समिट’ (World TB Summit) कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे और 1,780 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की नींव भी रखेंगे। टीबी दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अलावा संयुक्त राष्ट्र समर्थित संगठन ‘स्टॉप टीबी पार्टनरशिप’ द्वारा आयोजित ‘वन वर्ल्ड टीबी समिट’ को संबोधित करेंगे।

 उत्तर प्रदेश का संकल्प हो रहा है साकार- सीएम योगी

पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे से ठीक पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, “आदरणीय PM श्री नरेंद्र मोदी जी के उ.प्र. के प्रति विशेष लगाव का सुफल है कि समर्थ व आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश का संकल्प साकार हो रहा है। आज काशी की दिव्य धरा से प्रधानमंत्री जी देश व उ.प्र. को विभिन्न विकास परियोजनाओं से अभिसिंचित करेंगे। आपका स्वागत।

मां गंगा-श्री काशी विश्वनाथ की आरती कर PM के लिए मांगा आशीर्वाद

इससे पहले वीरवार को काशी में मां गंगा व श्री काशी विश्वनाथ जी की आरती करके भारतवर्ष और काशी के सर्वांगीण विकास हेतु पीएम मोदी के लिए आशीर्वाद मांगा गया। अलौकिक छटा बिखेर रहे गंगा द्वार पर माता की तरह हितकारिणी नदियों के संरक्षण का संदेश दिया गया। पीएम मोदी द्वारा किए गए आवाह्न जिसमें प्रमुख रूप से स्वच्छता, नदियों के संरक्षण से जुड़ने, आत्मनिर्भर भारत की ओर कदम बढ़ाने और सिंगल यूज पॉलीथीन का उपयोग न करने के लिए लोगों से अपील की गई। नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

UP News: सीतापुर में दस लाख की फिरौती के लिए सेवानिवृत्त चालक का हुआ अपहरण, पुलिस बता रही है पारिवारिक विवाद

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox