होम / UP Weather Update: हीटवेव से सावधान ! जानें अगले पांच दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Update: हीटवेव से सावधान ! जानें अगले पांच दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

• LAST UPDATED : March 24, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Weather Update : इस साल 25 मार्च को होली का त्यौहार मनाया जाएगा। ऐसे इस समय बसंत ऋतु होती है, मतलब की हल्की बारिश और ठंडी हवा चलती है। लेकिन IMD के ताजा रिपोर्ट्स ने चौकाने वाला रिकॉर्ड सामने आया है। जिसमे बताया गया है कि आगे 5 दिनों तक लगातार मौसम गर्म रहे वाला है।

तापमान में भी बढ़ोतरी होने वालो है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ, मेरठ समेत कई इलाकों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री से अधिक मापा गया। वही होली के दिन भी मौसम में कोई खास परिवर्तन नहीं होने वाला है। लेकिन बात रत की करे तो हाव की वजह से तापमान गिर सकता है।

क्या है ताजा अपडेट (UP Weather Update)

24 मार्च को मौसम साफ रहने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस दिन दोपहर में तेज धूप निकलेगी जबकि रात में हल्की ठंड हो सकती है। ऐसे में रविवार को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। हालांकि, रविवार को तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी देखी जा सकती है। इसके साथ ही 25 मार्च को भी राज्य के पश्चिमी और पूर्वी हिस्सों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। सोमवार को तापमान में कोई बदलाव नहीं होने वाला है लेकिन गिरावट हो सकती है। वही देश की राजधानी दिल्ली के एनसीआर इलाके में बूंदाबांदी होने आसार है।

पक्षिमी में भी हाल बेहाल

होली के अगले दिन यानि 26 मार्च को मौसम में कोई खास परिवर्तन नहीं रहने वाला है। लेकिन पुनः 27 को मौसम में फिर बढ़ोतरी देखि जा सकती है और इसके बाद यह सिलसिला आगे 3 दिनों तक चलेगा। वही बात पूर्वांचल की करें तो देवरिया, गोरखपुर, बस्ती समेत कई इलाकों में होली के बाद तापमान में बढ़ोतरी होने वाली है। वही पक्षिमी उत्तर प्रदेश में मौसम में आज से भी दिन गर्माहट भरे और रात में हल्की ठंडी लगने वाली है। बढ़ती गर्मी की वजह से हिटवेव
के आने का भी आसार लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- 

UP News: होली पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा! बिजली को लेकर बड़ी खुशखबरी 

UP News: यूपी में भीषण सड़क हादसा! टक्कर से हुई दर्दनाक मौत, जानें पूरी खबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox