Sunday, June 2, 2024
HomeCrime NewsLawrence Bishnoi Gang पर STF की बड़ी कार्रवाई, हथियार सप्लाई करने वाला...

Lawrence Bishnoi Gang पर STF की बड़ी कार्रवाई, हथियार सप्लाई करने वाला गिरफ्तार

Lawrence Bishnoi Gang पर STF की बड़ी कार्रवाई, हथियार सप्लाई करने वाला गिरफ्तार

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़), Lawrence Bishnoi Gang: उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य मनीष यादव को गिरफ्तार किया है। मनीष यादव गोरखपुर निवासी शशांक पांडे और विक्की लाला के जरिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा था। इन्होंने इंदौर से गैंग को हथियार सप्लाई करना शुरू किया था। पुलिस ने बताया कि मनीष यादव ने अप्रैल 2023 में अंबाला में माखन सिंह लबाना पर फायरिंग के लिए हथियार मुहैया कराए थे। हरियाणा एसटीएफ के इनपुट पर यूपी एसटीएफ ने मनीष यादव को गिरफ्तार किया है।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य गिरफ्तार

आपको बता दें, मनीष यादव पर साल 2019 में मामूली मारपीट का केस दर्ज हुआ था। उस पर किसी की नजर नहीं गई। वह यूट्यूब और टीवी चैनलों पर लॉरेंस बिश्नोई की कहानियां देखकर उससे प्रभावित हुआ। इसके बाद मनीष की मुलाकात गोरखपुर निवासी शशांक पांडेय से हुई। वह पहले हथियार सप्लाई कर कुछ पैसे इकट्ठा करना चाहता था। फिर लॉरेंस का शार्प शूटर बनकर यूपी का लॉरेंस बिश्नोई बनना चाहता था।

Also Read- Lok Sabha elections 2024: चौथे चरण में यूपी के प्रमुख लोकसभा सीट और उम्मीदवार

यूपी एसटीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर मनीष को पकड़ा

मनीष यादव लॉरेंस बिश्नोई को अपना गुरु बताता था। वह किसी भी कीमत पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ना चाहता था। इसी दौरान मनीष को लॉरेंस के चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई से संपर्क करने का मौका मिला जो विदेश में बैठा है, इसलिए उसने शूटरों को 3 पिस्तौलें दीं। पुलिस का कहना है कि मनीष से पूछताछ की जा रही है।

Also Read- Akhilesh Yadav: लोकसभा चुनाव से पहले सपा को लगा झटका, लोकसभा प्रभारी ने छोड़ा पद 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular