Tuesday, July 2, 2024
HomeBusinessStock Market: BJP की जीत का असर अब शेयर बाजार में भी,...

Stock Market: BJP की जीत का असर अब शेयर बाजार में भी, लोगों ने कमा लिए 6 लाख करोड़

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज) Stock Market: केंद्र की सत्ताधारी पार्टी भाजपा की तीन राज्यों में रिकॉर्ड तोड़ जीत के साथ ही भारतीय शेयर बाजार में काफी उछाल देखने को मिली है। 4 दिसंबर की डेटा के मुताबिक सेंसेक्स 1400 अंकों और निफ्टी 430 अंको के साथ नए उंचाई पर जा पहुंचा। तो वहीं आज का कारोबार पूरा खत्म होने तक बीएसई सेंसेक्स 1384 अंकों के उछाल के साथ 68,865 अंत तक जा पहुंचा। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 419 अंकों के उछाल के साथ 20,686 अंकों पर बंद हुआ।

क्या रहा सेक्टर का हाल

आज के सेशन के दौरान सेंसेक्स – निफ्टी ऐतिहासिक उछाल पर जा पहुंचा। वहीं बैंक निफ्टी भी 1668 अंकों के उछाल के एतिहासिक हाई 46,484 अंकों पर पहुंचा। इसके साथ निफ्टी मिड कैप इंडेक्स और स्मॉल इंडेक्स भी अपने लाइफटाइम हाई पर बंद हुआ। डेटा के मुताबिक सरकारी और निजी दोनों बैंक के शेयर में तेजी रही। वहीं सेंसेक्स के 30 शेयरों में 25 पर तेजी रही और पांच पर गिरकर बंद हुई। जबकि निफ्टी के 50 शेयरों में 45 शेयरो पर तेजी रही और 5 पर गिरकर बंद हुई।

मार्केट कैप रिकॉर्ड हाई पर

शेयर बाजार में शानदार तेजी के वजह से बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैपिटलाईजेशन हाई पर जाकर बंद हुआ। डेटा के अनुसार आज के ट्रेड मार्केट कैप 343.45 लाख करोड़ रुपये तक रहा। वहीं पीछले सत्र में यह मार्कैट कप 337.53 लाख करोड़ रुपये तक था। यानी अगर आज का रिजल्ट देखें तो ट्रेड में निवेशकों की संपत्ति में 6 लाख करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।

Also Read: Telegram Features: टेलीग्राम ने जोड़ा एक नया फीचर, क्या आपने इस्तेमाल किया?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular