Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशStrike of Electricity Workers: बिजलीकर्मियों की हड़ताल को देखते हुए इटावा के...

Strike of Electricity Workers: बिजलीकर्मियों की हड़ताल को देखते हुए इटावा के DM-SSP ने विद्युत भंडारण और उप केंद्रों का किया निरीक्षण

- Advertisement -

Strike of Electricity Workers in UP:  प्रदेश के बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से किसी तरह की परेशानियों का सामना इटावा की जनता को ना हो इसको लेकर जिलाधिकारी और एसएसपी ने जिले के बिजली विभाग के मुख्य भंडारण के साथ-साथ सभी उप केंद्रों का निरीक्षण किया। इटावा के जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने कहा कि जिले में जितने भी बिजली विभाग के ऊपर केंद्र हैं उसके साथ मुख्य भंडारण पर पुलिस की तैनाती की गई है। जिससे अल्टरनेट व्यवस्था में लगे कर्मचारियों को किसी तरह की दिक्कत ना हो और साथ में बिजली की आपूर्ति सभी को सही तरह से मिलती रहे। इसको लेकर प्रदेश सरकार द्वारा निर्देशन के बाद सख्ती से अनुपालन कराया जाए।

कर्मचारियों ने सरकार को धमकी, मंत्री ने भी किया पलटवार

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारियों ने हड़ताल का ऐलान किया है। गुरुवार रात से पूरे राज्य में कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारियों ने कहा है कि अगर हमारे किसी कर्मचारी पर एक्शन लिया गया तो वे अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे। वहीं, मंत्री शर्मा ने स्पष्ट कहा है कि अत्यावश्यक सेवाओं में शामिल विद्युत व्यवस्था में किसी भी प्रकार का व्यवधान डालने पर एस्मा के तहत एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास में रुकावट पैदा करनेवाले और लोगों की सुविधाओं में अड़चनें पैदा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

पावर कॉरपोरेशन के व्यवहार के कारण हम सड़कों पर- आंदोलनकारी बिजलीकर्मी

आंदोलन करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि जो समझौता हुआ था। उसे लागू भी करना चाहिए। अगर समझौते का पालन नहीं होगा तो प्रश्नचिन्ह खड़ा होगा। हमारी नाराजगी किसी से भी नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि एक लाख कर्मचारी हड़ताल में शामिल होंगे देश के 27 लाख कर्मियों के संगठन भी हमारे समर्थन में आए हैं। कर्मचारी संगठन का  कहना है कि गुरुवार की मीटिंग में भी प्रबंधन के लोग नहीं आए। पावर कॉरपोरेशन के व्यवहार के कारण हम हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर हुए। हम किसी से भी बात करने को तैयार हैं।

UP Politics: राहुल गांधी के बयान से क्या असहमत हैं वरुण गांधी, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से भाषण देने का न्योता क्यों ठुकराया?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular