Sunday, June 2, 2024
HomeAccident Newsइलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम बना रहा था छात्र, फटने...

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम बना रहा था छात्र, फटने से हालत नाजुक, हॉस्पिटल में भर्ती

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Allahabad University News: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के पीसीबी हॉस्टल के रूम नंबर 68 में बम फट गया। जिससे प्रभात नाम का छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। छात्र की एक हाथ का पंजा उड़ गया और सीने में भी बम की छर्रे लगी हैं। पीसीबी के लिए इस कमरे में छात्र कब्जा करके अवैध रूप से यहां रह रहा था। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। घायल छात्र को इलाज के लिए एस.आर.एन अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

बम फटने से हड़कंप

बम फटते ही आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। छात्रों के सहयोग से घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो पीसी बनर्जी छात्रावास में रह रहे हैं एक छात्रा का बुधवार को गठित तौर पर बम बनाते समय विस्फोट होने से दाहिना हाथ बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

इस पूरे मामले पर पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस से मिली सूचना के अनुसार छात्र को गंभीर हालत में एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सहायक पुलिस आयुक्त राजेश कुमार यादव ने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र प्रभात यादव पीसी बनर्जी छात्रावास में रहता है और आज शाम कथीत तौर पर बम बना रहा था तभी अचानक विस्फोट होने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने अपनी बात आगे जारी रखते हुए कहा कि छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना में एक अन्य छात्र को भी चोट आई है। उन्होंने कहा कि पुलिस तैयारी के आधार पर प्रभात यादव के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हालांकि पुलिस अब इस मामले की जांच में जुड़ चुकी है। बता दे कि पहले भी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में ऐसी घटना होती रही है। कई छात्रों के उपर छात्रावास में अवैध काम करने के आरोप लगते रहे हैं।

ALSO READ:

Ramnagar News: रामनगर में बाघ से दहशत! डरे ग्रामीणों ने की ये मांग 

Ayodhya Ram Mandir: कौन हैं अयोध्या राम मंदिर के पुजारी मोहित पांडे? जानें यहां

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular