Sunday, June 30, 2024
Homeउत्तर प्रदेशStudents Protest Against Offline Exam: इलाहाबाद युनिवर्सिटी के छात्रों ने किया ऑफलाइन...

Students Protest Against Offline Exam: इलाहाबाद युनिवर्सिटी के छात्रों ने किया ऑफलाइन एग्जाम के विरोध में प्रदर्शन, कैंपस में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

- Advertisement -

Students Protest Against Offline Exam

इंडिया न्यूज़, प्रयागराज:
Students Protest Against Offline Exam: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (Allahabad Central University) में स्नातक (Graduate) की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड (Offline Exam) में कराए जाने के विरोध में शुक्रवार को बड़ी संख्या में छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी की और ऑफलाइन परीक्षा कराए जाने के निर्णय को वापस लेने की मांग की। छात्रों के हंगामे के बीच भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

22 अप्रैल से स्नातक द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड़ में विश्वविद्यालय की तरफ से कराए जाने की घोषणा की गई है। एबीवीपी (ABVP) के इकाई सचिव आलोक त्रिपाठी ने कहा है कि पूरे साल ऑनलाइन मोड में कक्षाओं का संचालन किया गया तो ऑनलाइन मोड में ही परीक्षाएं आयोजित की जानी चाहिए।

ऑनलाइन मोड पर परीक्षा कराने की मांग

ऑनलाइन परीक्षा करवाने की मांगों के समर्थन में सैकड़ो छात्रों ने विश्वविद्यालय कैंपस में सुबह एकत्र होकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सोमवार 14 फरवरी से विश्वविद्यालय में स्नातक द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हो चुकीं हैं। शुक्रवार सुबह छात्रसंघ भवन पर इकट्ठा हुए और अर्थशास्त्र विभाग, राजनीति विज्ञान विभाग, चीफ प्रॉक्टर कार्यालय, डीएसडब्ल्यू कार्यालय होते हुए परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पहुंचे। जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में मौजूद छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक कार्यालय का घेराव शुरू कर नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। सैकड़ों की संख्या में छात्र ऑफलाइन परीक्षाएं कराए जाने का फैसला वापस लिए जाने की मांग पर अड़े थे।

Also Read : Mulayam Attacked BJP Strongly : मुलायम ने किया अखिलेश का प्रचार, भाजपा पर बोला जोरदार हमला

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular