Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSultanpur News: सीताकुंड घाट पर हुआ 'स्वच्छ जल स्वच्छ मनुष्य' कार्यक्रम

Sultanpur News: सीताकुंड घाट पर हुआ ‘स्वच्छ जल स्वच्छ मनुष्य’ कार्यक्रम

- Advertisement -

Sultanpur News: (‘Clean Water Clean Man’ program held at Sitakund Ghat) संत निरंकारी मिशन के सेवादल के जवानों द्वारा गोमती नदी के सीताकुंड घाट की साफ सफाई करके स्वच्छता का संदेश दिया। कार्यक्रम में कई प्रशासनिक अधिकारी और यूनिट सेवा दल के जवानों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

दरअसल, शासन द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी/अध्यक्ष, जिला गंगा समिति रवीश गुप्ता के कुशल निर्देशन में, रविवार को ‘स्वच्छ जल स्वच्छ मनुष्य’ के उद्देश्य से परियोजना का अमृत महोत्सव जो भारत के कुल 1000 स्थानों पर मनाए जाने के क्रम में जनपद सुलतानपुर में गोमती नदी के किनारे सीताकुंड घाट पर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार पाण्डेय,जिला सूचना अधिकारी डॉ.धीरेंद्र कुमार,अधिशासी अधिकारी नगर पालिका श्यामेंद्र मोहन, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. सीताशरण त्रिपाठी की उपस्थिति में संत निरंकारी मिशन के सुलतानपुर संयोजक राजेंद्र की देख रेख में यूनिट सेवा दल के जवानों द्वारा गोमती नदी के सीताकुंड घाट की साफ सफाई की गई।

पर्यटन को विकसित करने का संदेश

सेवा दल के जवानों द्वारा गोमती तट की साफ सफाई कर स्वच्छ जल,स्वच्छ मन,प्रदूषित पानी से होने वाली हानि विषय में जागरूकता कार्यक्रम का संचालन किया गया। इस पूरे कार्यक्रम में नगर पालिका परिषद द्वारा भी सहयोग प्रदान किया गया। संत निरंकारी मिशन के सेवा दल द्वारा सीताकुंड घाट की साफ-सफाई कर पूरे शहर को साफ रखने औऱ स्वच्छ बनाने का संदेश दिया गया। अपर जिलाधिकारी सहित अन्य के द्वारा नौका विहार कर गोमती नदी को स्वच्छ बनाने तथा पर्यटन को विकसित करने का संदेश दिया गया।

Also Read:- Pilibhit News: मांग पूरी न होने पर तीन तलाक! विवाहिता को जान से मारने की कोशिश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular